Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बड़े सपने देखें और उन्हें पूरा करने के लिए दृढ़ निश्चय के साथ मेहनत करें- अर्पित जैन, DCP, Faridabad

IPS-Arpit-Jain-DCP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में आयोजित सुलेख प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। मुख्य अतिथि के रुप में डॉक्टर अर्पित जैन के साथ-साथ जिला शिक्षाधिकारी श्रीमती सत्येंद्र कोर, डीएवी कमेटी के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री एसएस चौधरी व स्कूल प्रबंधक श्री विमल कुमार दास भी मौजूद थे। स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती हेमा अरोड़ा द्वारा पगड़ी पहनाकर अतिथियों का स्वागत किया गया।

आपको बता दें कि 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस पर दक्ष फाउंडेशन, आइसोमार्स और इंडियन आर्ट गिल्ड द्वारा अलंकृति नामक सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई थी आज जिसका पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया था| 30 स्कूलों के कक्षा 6 से 12 के सभी छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने सुलेख के विभिन्न रूपों जैसे लैमर पेन,  एफ्रोडाइट स्लिम प्रो, हमिंग बर्ड, ओल्ड इंग्लिश आदि में अपने लेखन कौशल का प्रदर्शन किया

जूरी के सदस्यों ने छात्रों की लेखन शैली, विरासत, सुंदरता, पैटर्न, सौन्दर्यकर्ण के आधार पर छात्रों द्वारा लिखे गए लेख का मूल्यांकन किया पुलिस उपायुक्त ने छात्रों को पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र वितरित करते हुए अपने अनुभवों को साझा किया और छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया

डॉ अर्पित जैन ने बच्चों को हमेशा रचनात्मकता से जीने और अभिनव, सरल और दूरदर्शी बनने की सलाह दी।उन्होंने छात्रों को उनकी वास्तविक क्षमता और हुनर की पहचान करके उसमें ओर ज्यादा निखार लाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आप बड़े सपने देखें और उन्हें पूरा करने के लिए दृढ़ निश्चय के साथ मेहनत करें।

कुल मिलाकर यह उत्सव छात्रों को सफलता की यात्रा में मील का पत्थर स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक खुशपत्र के साथ संपन्न हुआ। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: