Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रैनीवेल लाइन में लीकेज, लाखों लीटर पानी व्यर्थ, किसानों की फसल खराब, फरीदाबाद में पेयजल संकट

Water-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद़ 15 दिसंबर। रैनीवेल लाइन की लीकेज से किसानों की फसल खराब, जलापूर्ति प्रभावित होने से शहर में नागरिकों को पीने के पानी का संकट बना हुआ है। समस्या के समाधान को अधिकारी गंभीरता से नहीं लेते। विगत 6 महीने से लाखों लीटर पीने का पानी व्यर्थ बह रहा है। हूडा और नगर निगम विभाग द्वारा संयुक्त रूप से रैनीवेल परियोजना को संचालित किया जाता है। 

ग्रेटर फरीदाबाद के गांव लालपुर में रैनीवेल परियोजना के तहत टयूबवैल से फरीदाबाद की शहरी आबादी को जलापूर्ति की जाती है। जिसके अंतर्गत दर्जनभर टयूबवैल से पानी बूस्टिंग स्टेशन पर एकत्रित कर उसे अंडरग्राउंड पाइप लाइन द्वारा शहर के विभिन्न क्षे़त्रों में बनाए गए वाटर टेंक में भेजा जाता है जहां से कालोनियों एवं सेक्टरों में जलापूर्ति की जाति है। अंडरग्राउंड पाइप लाइन कहीं न कहीं लीकेज होती रहती है जिससे लाखों लीटर व्यर्थ बह जाता है।

लालपुर के किसान सुनील चौहान ने बताया कि रैनीवेल परियोजना के तहत लगाए गए टयूबवैल की अंडरग्राउंड पाइप लाइन में पिछले 6 महीने से लीकेज है जिसके कारण उनकी गेंहूं की फसल खराब हो गई है। संबंधित अधिकारियों को कई बार इसकी सूचना दी गई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। श्री चौहान का कहना है कि टयूबवैल आपरेटर, जेई, एसडीओ एवं अन्य अधिकारियों को कई बार बोला लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: