Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कृषि कानूनों से बहुत डरे हैं किसान, जानें क्यू जलाया आज अडानी, अंबानी का पुतला 

Kisan-Andolan-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों को डर है कि कहीं उनकी जमीन न छीन ली जाए। आज कई जगहों पर किसानों ने पीएम मोदी और गौतम अडानी, मुकेश अम्बानी के पुतले जलाये। किसानो में चर्चाएं हैं कि भाजपा सरकार ने जो क़ानून बनाये हैं वो अडानी और अम्बानी के फायदे के लिए बनाये हैं ,किसानों में चर्चाएं हैं कि कोरोना काल में जहां देश के 100 करोड़ से ज्यादा लोग कंगाली के कगार पर पहुँच गए वहीं अडानी और अम्बानी की संपत्ति इस दौरान कई अरब और बढ़ गई। 

किसानों में चर्चे हैं कि नोटबंदी कर मोदी सरकार ने देश के सभी लोगों का पैसा बैंकों में जमा करवा लिया और उस पैसे को अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को लोन के रूप में दिलवा दिया और उनके कमाई करवा रहे हैं। किसी न किसी रूप में अडानी और अम्बानी की हर घर तक पहुँच हो गई है चाहे इंटरनेट हो या गैस या डीजल पेट्रोल, सब इन्ही उद्योगपतियों के हाथों में दे दिया गया है। किसानों में चर्चाएं हैं कि अब मोदी की नजर किसानो की जमीनों पर है और ये तीनों क़ानून अडानी, अम्बानी जैसे उद्योगपतियों के लिए बनाया गया है। 

किसानो में चर्चाएं हैं कि मोदी के कार्यकाल में अडानी पोर्ट्स, अडानी पावर, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी गैस, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन ने अथाह पैसे कमाए और अब देश के कई हवाई अड्डे भी अडानी के नाम से हो गए हैं इसी तरह उनकी जमीनें भी कभी अडानी लैंड हो सकती है। इसी तरह मुकेश अम्बानी की कई कंपनियों की भी चर्चाएं किसानों में हैं। 10 दिनों से ऐसे ही सर्दी में किसान सड़कों पर नहीं बैठे हैं। उनमे कई तरह का डर है जिनका कहना है कि फसल बेंचकर ही हम अपने बच्चे पालते हैं, उन्हें पढ़ाते लिखाते हैं और उनकी शादी करते हैं। हमारी कमाई का कोई और साधन नहीं है। अगर हमसे हमारी जमीनें छीन ली जाएंगी तो हम बेमौत मरेंगे। सोशल मीडिया पर कई दिनों से ऐसी कहावतें चल रहीं हैं। ऐसे ट्वीट्स कई दिनों से जारी हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi News

haryana

Post A Comment:

0 comments: