Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल पानी तक नहीं पिएंगे केजरीवाल के भड़ाना, कहा अन्नदाताओं का दर्द नहीं समझ रही है सरकार  

Kisan-Andolan-India-2020
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- मैं आम आदमी पार्टी फरीदाबाद का जिला अध्यक्ष हूँ लेकिन उससे पहले एक किसान हूँ और जब से मैंने होश संभाला तबसे सुबह शाम लगभग 8 घंटे मैं अपने खेतों में रहता हूँ और खेतों में काम भी करता हूँ और अब भी ये सिलसिला जारी हैं लेकिन अब मुझे डर लग रहा है कि कहीं मेरे खेत अंबानी लैंड न हो जाएँ क्यू कि कोरोना काल में हम जैसे तमाम किसान और गरीब मजदूर तवाह हो चुके हैं लेकिन अडानी इसी दौरान मालामाल हुए है और अरबों कमाए हैं। 18 दिनों से हमारे कई लाख किसान भी सड़कों पर बैठे हैं और सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है और काले क़ानून वापस नहीं ले रही है। हमारे किसान भी शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे है और 11 किसान भाइयों की इस दौरान मौत भी हो चुकी है लेकिन अडानी के दबाव में सरकार अपनी जिद पर अड़ी है। काले क़ानून वापस नहीं ले रही है क्यू कि उनके अडानी ने किसानों की फसलें खरीदने के लिए बड़े-बड़े गोदाम पहले से ही बना लिए हैं। ये कहना है दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के खास कहे जाने वाले हरियाणा के आम आदमी पार्टी के नेता एवं फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना का जिन्होंने कहा कि कल आम आदमी पार्टी के हमारे कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर रहेंगे। 

धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब देश का पेट भरने वाले अन्नदाता कल उपवास करेंगे। उन्होंने कहा कि 18 दिन से अन्नदाता सड़कों पर बैठे हैं और सरकार उनकी नहीं सुन रही है। उनका दर्द नहीं देख रही है। सरकार के कई मंत्री अन्नदाताओं को आतंकी और न जाने क्या-क्या बता रहे हैं। भड़ाना ने कहा कि आंदोलन में कुछ लोग गलत हो सकते हैं लेकिन लाखों किसान आतंकी नहीं हैं न खालिस्तानी हैं। भड़ाना ने एलान किया है कि वो किसानों के साथ हैं और कल वो पानी तक नहीं पिएंगे। दोपहर उनके दफ्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता भी उपवास रखेंगे।

 भड़ाना ने कहा कि कई दिन पहले पंजाब के सीएम अमरेंद्र सिंह अमित शाह से मिले थे लेकिन मिलने के बाद से ही खामोश हैं। लगता है उन्हें कोई लालीपाप पकड़ा दिया गया और अब वो किसानों की मौत पर भी कुछ नहीं बोल रहे हैं। भड़ाना ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों का दर्द समझ रही है क्यू कि आम आदमी पार्टी के बड़े से छोटे नेता साधारण परिवार से हैं। उन्होंने फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि किसानों का साथ दें और उपवास रखें। उन्होंने कहा कि जिले में धारा 144 लागू है इस वजह से ज्यादा कार्यकर्ताओं को आफिस पर नहीं बुला रहा हूँ। घर में रहकर उपवास कर अन्नदाताओं का साथ दें। 

आपको बता दें कि धर्मबीर भड़ाना शायद फरीदाबाद के इकलौते ऐसे नेता हैं जिन्हे जब दिल्ली के सीएम देखते हैं तो कुर्सी से उठ कहते हैं आओ भड़ाना साहब, सुनाओ भड़ाना साहब, मतलब अरविन्द केजरीवाल भड़ाना को हर बात पर साहब कहकर बुलाते हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: