Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 18 लाख किसानों के खातों में 360 करोड़ रुपये जमा, खट्टर ने कहा थैंक्स मोदी जी 

Haryana-CM-Manohar-Lal-Thanks-PM-Narendra-Modi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 25 दिसंबर- प्रदेश के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने सुशासन दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की सातवीं किस्त किसानों के खातोंं में जारी करने पर माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

 इस योजना के तहत हरियाणा के 18 लाख किसानों के खातों में 360 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं। प्रधानमंत्री ने इस राशि को एक बटन दबाकर किसानों के खातों में ट्रांसफर किया। राज्य में अब तक इस योजना के तहत 2225.30 करोड़ रुपये किसानों के खातों में जमा कराए जा चुके हैं। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नेशनल टीवी पर किया गया। इस दौरान अलग-अलग राज्यों के किसानों से प्रधानमंत्री ने सीधी बात की। किसान सम्मान निधि योजना की सातवीं किस्त के रूप में देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं।

 इस कार्यक्रम को हरियाणा में पंचायत स्तर पर सभी किसानों ने देखा। फतेहाबाद जिले के किसान श्री हरि सिंह ने प्रधानमंत्री से छोटी जोत पर अनुभव सांझा किये। हरी सिंह ने अनुभव सांझा करते हुए बागवानी पर जोर देने का आग्रह किया। कृषि निदेशालय स्तर पर इस कार्यक्रम को कृषि महानिदेशक श्री आरएस वर्मा एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी देखा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: