Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जय श्री राम बोल फरीदाबाद वालों ने जमकर फोड़े पटाखे, ऊपरवाले ने प्रदूषण बहुत कम कर दिया 

AOI-Faridabad-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक़ आज दोपहर बाद ही शहर का मौसम बदल गया और आसमान पर बादल छा गए। शाम चार बजे से ही शहर में अँधेरा सा छाने लगा है। शहर वासियों के लिए उम्मीद के मुताबिक बड़ी खुशखबरी ये है कि कल रात्रि जमकर पटाखे फोड़ने के बाद भी शहर में वर्तमान समय में एयर क्वालिटी इंडेक्स अन्य दिनों की अपेक्षा काफी हो गई है। 

पिछले हफ्ते एयर क्वालिटी इंडेक्स 550 के ऊपर यानि गंभीर स्थिति में चला गया था और कई दिनों तक 400 के आस-पास रहा लेकिन इस समय 200 से भी कम है। हमने अपने पाठको को  सुबह ही बताया था कि दोपहर बाद मौसम बदल सकता है और प्रदूषण कम हो सकता है। इस समय शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 195 के आस-पास है 

आपको बता दें कि  कि 0 और 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' (आपात) श्रेणी में माना जाता है। कई दिनों तक हालात आपात जैसे ही थे लेकिन आज ऊपरवाले ने मेहरबानी की है। कल लोगों ने जय श्री राम बोल पटाखे फोड़े थे जबकि पटाखों पर प्रतिबन्ध था। माना जा रहा है कि रविवार  शहर में प्रदूषण और बढ़ जाएगा और एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 से 600 तक पहुँच जाएगा लेकिन आज अन्य दिनों से ज्यादा टपक गया। शहर के लोगों को काफी राहत मिल रही है। बारिश की भी आशंका है और कई क्षेत्रों से बूंदाबांदी की सूचना है। एयर क्वालिटी इंडेक्स और लुढ़क सकता है। 




फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: