Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में महीने में एक दिन आयोजित किया जाएगा पुलिस उपस्थिति दिवस 

Haryana--Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 15 नवंबर- हरियाणा पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के बीच भय उत्पन्न करने व पुलिस-पब्लिक मैत्री को बढावा देने की एक और पहल के तहत 13 नवंबर को राज्यभर में ’पुलिस उपस्थिति दिवस’ मनाया गया।

 अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था)  नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन दीपावली पर्व के मद्देनजर अपराध की रोकथाम व शरारती तत्वों में भय पैदा करने के लिए अधिकतम पुलिस शाम 4 बजे से 10 बजे तक सडक़ों और गलियों में गश्त पर रही। इस दौरान आमजन से पुलिस के साथ असामाजिक एवं आपराधिक तत्वों के बारे में किसी भी तरह की जानकारी सांझा करने की भी अपील की गई।

उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान के साथ नागरिकों, विशेष रूप से समाज के कमजोर वर्गों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए सडक़ों पर पुलिस कर्मियों की अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित की गई।राज्य पुलिस बल ने इस दिन लोगों का विश्वास जीतने का प्रयास भी किया। इसके अतिरिक्त, कोरोना वायरस से बचाव के लिए नागरिकों के साथ सरकारी दिशानिर्देश भी सांझा किए गए। पुलिस द्वारा बिना मास्क वालों को मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए।

पुलिस उपस्थिति दिवस पुलिस की एक नई पहल है जिसका आयोजन प्रत्येक माह दिन में नाके लगाकर, पैट्रोलिंग करके, पैदल गश्त बढाकर असामाजिक और शरारती तत्वों की रोकथाम के लिए किया जा रहा है। श्री विर्क ने बताया कि यह दिवस महीने में एक बार आयोजित किया जाएगा। इस तरह का पहला दिवस 17 अक्टूबर, 2020 को आयोजित किया गया था, जिसमें लगभग 15000 पुलिस अधिकारी और जवानों की 2103 फुट पेट्रोल पार्टियाँ भीड़-भाड़ वाले इलाकों और बाजारों में गश्त करने के लिए सडक़ों पर रही। इस दौरान पुलिस की बढाई गई उपस्थिति के साथ 6188 गलियों, 1612 बाजार क्षेत्रों और 2679 अन्य स्थानों को नागरिकों की सुरक्षा के लिए कवर किया गया था।

 विर्क ने कहा कि हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव की दूरदर्शी सोच के अनुरूप पुलिस उपस्थिति दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिनकी देखरेख में हरियाणा पुलिस राज्य भर में अपराध और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार काम कर रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: