Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के सबसे अच्छे पार्क पर अवैध जिम संचालकों का कब्ज़ा, टाउन पार्क का हाल बेहाल 

Town-Park-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- शहर के सेक्टर 12 का टाउन पार्क शहर का सबसे अच्छा पार्क कहा जाता है। यहीं पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया गया। विश्वस्तरीय घड़ी लगाईं गई और पार्क में करोड़ों खर्च किये गए। हरियाणा के उद्योगमंत्री रहे विपुल गोयल ने इस पार्क की कायाकल्प कर दी थी लेकिन अब शहर अंधेर नगरी के रूप में तब्दील होता जा रहा है जहां सब कुछ गलत हो रहा है। ट्विटर और फेसबुक पर एक पोस्ट और कुछ तस्वीरो के साथ लिखा गया है कि टाउन पार्क में अवैध जिम संचालकों का कब्जा, कब्जा छुड़वाने में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण भी हुआ नाकाम है। 

फरीदाबाद के सबसे बड़े पार्क टाउन पार्क में कई अवैध जिम संचालकों का कब्जा है। ये यहां लोगों से उनका ग्रुप जॉइन करने के नाम पर पैसे वसूल रहे हैं और सरकारी जगह पर लाखों रुपए कमा रहे हैं।  

बात सिर्फ कमाई की नहीं है इनकी वजह से पार्क के घास और पेड़ पौधों को नुकसान हो रहा है। ये लोग जिम के इक्विपमेंट्स लाकर यहां एक्सरसाइज भी करते हैं। पेड़ों पर टायर और रस्से भी बांधते हैं। 

पार्क में आने जाने वाले लोगों का रास्ता भी रोकते हैं, चलने के सीमेंटेड रास्ते पर आकर ग्रुप में रस्सी कूदते हैं। दूसरी बात इनमें से कुछ ग्रुपस ने पार्क का मुख्य हिस्सा कब्जा रखा है जिसके कारण अन्य लोग काफी परेशान है। ये लोग स्पीकर बजाकर भी लोगों की शांति भंग करते हैं। 


लोगों का कहना है कि पार्क में आम लोग घूमें, खेलें, एक्सरसाइज भी करें लेकिन ग्रुप बनाकर कमर्शियल एक्टिविटीज़ नहीं होनी चाहिए। ये लोग जिम का किराया बचा रहे हैं और सरकारी पार्क पर कब्जा कर रहे हैं। एचएसवीपी के अधिकारी भी इन्हें रोकने आये और खुले एरिया में कमर्शियल एक्टिविटी चलाने के लिए सामने खेल परिसर में जगह देने की बात कही लेकिन बावजूद इसके धड़ल्ले से ये ग्रुप पार्क में सेहत बनने के नाम पर कब्जा किये हैं और पर्यावरण को नुकसान पहुँचा रहे हैं। ये पोस्ट CMO Haryana and DC Faridabad को टैग की गई है। देखते हैं क्या होता है आगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: