Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नवम्बर माह में मिल जाएंगे प्रदेश के सभी जिलों को कांग्रेस अध्यक्ष- कुमारी सैलजा

Press-Conference-By-Haryana-Congress-Chief
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने कहा है कि बरोदा उपचुनाव का परिणाम हरियाणा की राजनीति की दिशा व दशा को परिवर्तन करने का काम करेगा क्योंकि लोगों का मूड देखने से पता चल रहा है कि इस उपचुनाव में किसान, मजदूर,  युवा वर्ग के साथ-साथ समाज की छत्तीस बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस को विजयी बनाने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि पिछले 6 सालों में भाजपा सरकार की नीति और नीयत से गरीब, मजदूर, किसान, कमेरा वर्ग इस कद्र प्रभावित हो चुका है कि अब वह बरोदा में भाजपा को उसकी जमीनी हकीकत दिखाने का काम करेगा। कुमारी सैलजा बीती देर रात तिगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के सेक्टर-17 स्थित निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन गुर्जर, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला, पं. योगेश गौड़, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, बलजीत कौशिक, महेश नागर, योगेश ढींगड़ा, प्रदेश कांग्र्रेस कोर्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, जितेंद्र चंदेलिया, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, बल्लभगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नू राजपूत, मोनू ढिल्लो, नीरज गुप्ता, एडवोकेट राजेश खटाना, विकास वर्मा, कृष्ण अत्री मौजूद थे। इस दौरान अपने निवास पर पहुंचने पर पूर्व विधायक ललित नागर व अन्य कांग्रेसियों ने कुमारी सैलजा का फूल मालाओं एवं बुक्के भेंट करके स्वागत किया। 

पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भाजपाईयों की स्वयंभू स्मार्ट सिटी पर हमला बोलते हुए कहा कि शहर में कहीं चले जाओ, हर जगह सडक़ें टूटी पड़ी है, कम्पीटीशियन यह चल रहा है कि किस क्षेत्र की सडक़ कितनी खराब है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में विकास दूर-दूर तक नहीं दिखता, केवल और केवल घोटाले ही नजर आते है। चाहे फरीदाबाद नगर निगम में ठेकेदारों को बिना काम किए 50 करोड़ की पैमेंट करने का घोटाला हो, या फिर कोरोना काल में हुए शराब, रजिस्ट्री घोटाला या फिर अन्य घोटाले हर मामले में इस सरकार ने घोटालों में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। ग्रेटर फरीदाबाद में बनाए जा रहे डंपिंग यार्ड पर कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार बिना प्लानिंग के कार्य कर रही है और रिहायशी इलाके में इस डंपिंग यार्ड को बनाना लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने जैसा होगा। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को सडक़ से लेकर विधानसभा तक उठाने का काम कर रहे है और इसका ताजा उदाहरण हमारे पूर्व विधायक ललित नागर ने सेक्टर-74 में धरने पर बैठे लोगों की आवाज को जिस पुरजोर तरीके से उठाया, उस पर सरकार को संज्ञान लेना पड़ा। इससे यह साबित होता है कि कांग्रेस कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर आम लोगों की आवाज को उठाने का काम कर रहा है। कुमारी सैलजा ने सरकार द्वारा जिले के 26 गांवों को नगर निगम में शामिल करने के प्रस्ताव पर कहा कि जो गांव निगम में पहले से ही शामिल है, उनकी हालत बद से बदत्तर है, ऐसे में 26 और गांवों को निगम में शामिल करके सरकार इन गांवों की जमीनों व पंचायती बजट को हड़पने की योजना बना रही है। कांग्रेस संगठन को लेकर पूछे प्रश्र पर कुमारी सैलजा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव के बाद प्रदेश के सभी जिलों को अध्यक्ष मिल जाएंगे और उसके बाद संगठन बनाने की कवायद शुरू हो जाएगी, मेहनती व कर्मठ कार्यकर्ताओं को पार्टी में जिम्मेदारी देकर उनको प्रोत्साहित किया जाएगा। मोदी सरकार द्वारा लाए गए 3 कृषि विधेयकों को काले कानून की संज्ञा देते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि इन बिलों को पास करवाकर भाजपा सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है, नियमानुसार इस पर चर्चा होनी चाहिए थी परंतु ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस ने इन तीनों कानूनों के खिलाफ जमकर विरोध किया लेकिन इस गूंगी बहरी सरकार पर कोई असर नहीं हुआ। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों, आढ़तियों के हितों के लिए कार्य करेगी और जल्द ही देशभर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, जिसके चलते दो करोड़ हस्ताक्षर करवाकर महामहिम राष्ट्रपति को कृषि विधेयकों के खिलाफ ज्ञापन सौंपा जाएगा। वहीं हरियाणा में भी हर विधानसभा स्तर पर यह हस्ताक्षर अभियान चलेगा और 10 हजार हस्ताक्षर करवाकर किसानों व मजदूरों की आवाज को आंदोलन बनाकर सडक़ से लेकर खेत-खलिहान और संसद तक लड़ेंगे। इस मौके पर रामचंद्र नंबरदार, मंगत सरपंच, संजय सोलंकी, अशोक रावल, बाबूलाल रवि, कमल चंदीला, सुंदर नेताजी, रामपाल गौतम, ईश्वर वशिष्ठ, संजय कौशिक, लायकराम सरपंच, विनय भाटी, गौरव नागर, जोगेंद्र पायला,विकास फागना, महेंद्र नंबरदार, ओमपाल शर्मा, अजब नागर, गंगाराम जाट सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: