Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती हैं विकास परियोजनाएं- CM मनोहर लाल

Manohar-Lal-CM-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 25 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि विकास परियोजनाएं तथा ढांचागत सुविधाएं जनता के  हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती हैं ताकि जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इसलिए वे जनता की सुविधा के लिए तीसरी बार बातचीत करने आए हैं और लोगों के अनुसार ही कार्य किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री कालका/पिंजौर रेलवे लाईन पर बनने वाले आरयूबी का अवलोकन करने के बाद लोगों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रजातांत्रिक सरकार में इस तरह का इन्फ्रास्ट्रक्चर लोगों की सुविधाओं के लिए ही खड़ा किया जाता है।  सरकार का प्रयास है कि लोगों को आवागमन के लिए  बेहतर अण्डरपास मिल जाए और मोहल्ले के निवासियों के साथ साथ  आने जाने वाले लोगों को मार्केट की सुविधा भी मिले।  मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए दो प्रकार के नक्शे तैयार किए गए। सभी नागरिकों की सहमति होगी वही कार्य होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार जो जनता के हितार्थ है वही ठीक है।

  मुख्यमंत्री ने कहा कि नेशनल हाईवे बनने के बाद पिंजौर व कालका का बड़ा महत्व बन गया है। यह प्राचीन स्थल है तथा पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित स्थान है। उन्होंने कहा कि शहर का बाईपास बनने के बाद भी पुराने शहर को देखने के लिए लोगों का शहर के अंदर से  आना जाना बना हुआ  है। इसके अलावा हिमाचल जाने वाले लोग अब भी शहर के अंदर से जाते हैं। उन्होंने कहा कि पिंजौर -बद्दी चौड़ी सडक़ बन जाने के बाद यह और भी सुन्दर शहर बन जाएगा। इसका कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।

 इस प्रकार मुख्यमंत्री ने लोगों की इस  मांग को पूरा भी कर दिया और लोगों ने खुशी का इजहार किया है। व्यापार मण्डल कालका की ओर से मुख्मयंत्री का आभार जताया गया है। इस मौके पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, एसीएस आलोक निगम,  एपीएस वी उमाशंकर, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, व्यापार मण्डल के प्रधान तरसेम गुप्ता, संजीव कौशल सहित कई अधिकारी  मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: