Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

SPS: लव जिहाद के जाल में फंस गई UP की हिन्दू महिला न घर की रही न घाट की 

Love-Jihad-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- लखनऊ आत्मदाह केस में अब भी महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। काफी जलने के कारण महिला के शरीर में फोफले पड़ गए हैं और सूजन भी आ गई है। डाक्टरों की टीम महिला को बचाने का हर प्रयास कर रही है। सिविल अस्पताल के डाॅ. सीएमएस डाॅ. एसके नंदा ने कहा कि महिला का शरीर नब्बे फीसदी जल चुका है।  डाॅक्टरों की टीम महिला को बचाने में लगी हुई हैं। 

महिला ने दोपहर लगभग 12 बजे विधानसभा के बाहर खुद को आग लगाईं थी। मौके पर मौजूद  पुलिसकर्मियों ने महिला को बचाने का पूरा प्रयास किया था वीडियो में आपने देखा भी होगा कि कितनी जल्दी कम्बल आ गया था क्यू कि फिलहाल सर्दी नहीं है और कम्बल को इस समय लोग आलमारी वगैरा में रखते हैं लेकिन कुछ ही मिनटों में वहां पुलिस कम्बल लेकर पहुँच गई थी। 

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर हिन्दू संगठनों की प्रतिक्रियाएं भी आ रहीं हैं जिनका कहना है कि महिला लव जेहाद का शिकार हो गई थी और इसी कारण उसने अपने पति अखिलेश तिवारी को मामूली सी बात पर तलाक दे दिया था और इस्लाम धर्म अपना लिया। इस घटना के बाद लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय ने कहा कि उक्त महिला का नाम अंजलि तिवारी है और वो यूपी के महराजगंज की रहने वाली है। महिला तलाकशुदा है। 

इसके बाद महिला का आरिफ रज़ा नाम के व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध चल रहा था, लेकिन आरिफ के साथ शादी का ख़्वाब संजोए अंजलि को तब निराशा हाथ लगी, जब आरिफ उससे रिश्ता तोड़ते हुए विदेश चला गया। इसी बात से आहत होकर महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया।  

हिन्दू संगठनों का कहना है कि महिला लव जेहाद का शिकार हो गई। आरिफ ने महिला का इस्तेमाल किया फिर भाग गया और आरिफ के परिजनों ने महिला का उत्पीड़न शुरू कर दिया। महिला समझ रही थी कि इस्लाम कबूल करने के बाद उसे आरिफ के परिजन अपना लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हिन्दू संगठनों का कहना है कि लव जेहाद मामलों में अधिकतर ऐसा ही होता है। जो बहन बेटियां जेहादियों के चक्कर में फंस जाती हैं उनका यही हाल होता है , कोई खुद को आग लगाती है तो कोई किसी अन्य तरीके से आत्महत्या कर लेती है। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में लव जेहाद के तमाम  मामलों को देखते  हुए योगी सरकार ने एसआईटी गठित की थी। एसआईटी  के सूत्रों की मानें तो लव जिहाद का एक बड़ा गैंग यूपी में ऐसा कर रहा है। कई अन्य राज्यों में भी ऐसे मामले सामने आये हैं। जेहादी सोशल मीडिया पर हिन्दुओं के नाम से आईडी बनाकर बहन बेटियों को अपना शिकार बना रहे हैं। इसी फेक आईडी से वो दंगाइयों, आतंकवादियों का साथ भी देते हैं। देश में दंगा करवाते हैं।  फरीदाबाद में भी ऐसे कुछ लोग है जो सोशल मीडिया पर हिन्दुओं के नाम से फेक आईडी बना रखे हैं। जल्द पूरी जानकारी दूंगा साइबर सेल के अधिकारीयों से मिलकर ताकि फरीदाबाद की किसी बहन बेटी को ये दिन न देखना पड़े। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: