Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली- NCR में बड़ा हमला करने चाहते थे केरल, बंगाल में दबोचे गए अल-कायदा के 9 आतंकी

Al-Qaeda terrorists arrested by National Investigation Agency
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- पच्छिम बंगाल और केरल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा छापेमारी के बाद पहले गए अल-कायदा के 9 आतंकी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बड़े हमले करने के फिराक में थे लेकिन एनआईए ने इन सभी को दबोच लिया। इन्हे गिरफ्तार करने के बाद एनआईए ने बताया कि इन्हे सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था। ये दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में हमले के फिराक में थे और जल्द ये भारी हथियारों के साथ दिल्ली पहुंचना चाहते थे। 

एनआईए ने गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के नौ आतंकवादियों में से चार की तस्वीरें भी जारी की है। एनआईए ने बताया कि लियू यीन अहमद और अबू सुफियान को पश्चिम बंगाल से तथा मोशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन को केरल से गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी में एनआईए ने पश्चिम बंगाल से छह और केरल से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम मुर्शीद हसन, याकूल बिस्वास, मोशर्रफ  हुसैन, नजमुस साकिब, अबू सूफियान, मैनुल मंडल, लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान है।

एनआईए के मुताबिक़ इनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, एक स्थानीय रूप से निर्मित शरीर कवच, घर में विस्फोटक तैयार करने से संबंधित लेख और साहित्य जब्त किए गए हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: