Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में कल से खुलेंगे स्कूल, कोरोना टेस्ट करवा लें अध्यापक

Haryana-School-Open
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़,   हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने ऐच्छिक आधार पर 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए  शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए विद्यालयों को आंशिक रूप से पुन: खोलने के संबंध में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को जारी किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बारे में हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा एक पत्र राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि आगामी 21 सितम्बर, 2020 से विद्यालयों को कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के मार्गदर्शन एवं परामर्श हेतु खोला जा रहा है जिसमें विद्यार्थी अपने माता पिता/अभिभावक से लिखित अनुमति लेकर आ सकेंगे । 
उन्होंने बताया कि इन कक्षाओं को पढ़ाने वाले अध्यापकों के लिए कोविड टेस्ट करवाने तथा आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करने हेतु विभाग द्वारा पहले ही अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड टेस्ट के संदर्भ में समुचित कार्रवाई करने के लिए संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले के उपायुक्त की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ बैठक करके टेस्ट केंद्रों की संख्या एवं क्षमता के आधार पर अध्यापकों के टेस्ट करवाने का आगामी सप्ताह का विस्तृत सेड्यूल बना कर जारी करेंगे। इस कार्य में खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से टेस्ट करवाने के स्थान की जानकारी, टेस्ट की तिथि एवं समय और समन्वयक का सम्पर्क नंबर अध्यापकों तक पहुँचाना सुनिश्चित किया जाए। 

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि यह टेस्ट करवाने की प्रक्रिया 21 सितम्बर के बाद भी जारी रहेगी, इसलिए इस कार्य को गंभीरतापूर्वक लेते हुए व्यवस्थित रूप करवाना सुनिश्चित किया जाए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: