Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोहतक में मर्डर- बेटी ने पति पर लगाया पिता की हत्या करवाने का आरोप

Haryana-Crime-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

रोहतक से हरियाणा अब तक के वरिष्ठ पत्रकार अनूप कुमार सैनी की रिपोर्ट,  रोहतक जिले के बैंसी गांव में सोमवार सुबह 62 वर्षीय एक बुजुर्ग व्‍यक्ति रणबीर पुत्र भीम सिंह की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। घटना को देख कर ऐसा आभास होता है कि हत्यारे पेशेवर थे। हत्यारों का निशाना एकदम सटीक था। उन्होंने गोली सीधी रणबीर सिंह के माथे पर मारी, जिस कारण रणबीर की तुरन्त मौत हो गई। गोली लगते ही रणबीर का शरीर एकदम निढाल होकर जमीन पर गिर पड़ा।
        घटना की सूचना मिलते ही लाखनमाजरा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह अपने पुलिस कर्मियों के साथ तथा एफएसएल प्रभारी सरोज दहिया घटनास्थल पर  पहुंची और साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
      घटना उस वक्त की है, जब बुजुर्ग अपने घर से बाहर की ओर जा रहा था। अचानक एक डस्टर कार में सवार होकर आए बदमाशों ने गोलियां चलाई, जो बुजुर्ग के माथे पर जा लगी। इस हमले में बुजुर्ग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आरोप बेटी के पति पर लगा है, जिस बारे में मौके पर पहुंची पुलिस को खुद लड़की ने बयान दिया है। बहरहाल मामले की जांच का क्रम जारी है।
          मृतक की पहचान सोनीपत जिले के गांव गुमाणा के 62 वर्षीय रणबीर के रूप में हुई है। वह पिछले कई साल से यहां बैंसी गांव में रह रहा था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे वह मकान से बाहर निकल ही रहा था कि तभी हमलावरों ने उसे गोली मार दी। गोली लगते ही वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

        गोली की आवाज सुनकर वहां पर हड़कंप मच गया। रणबीर के परिवार और आसपास के लोग तुरंत घर से बाहर निकले लेकिन तब तक हत्यारे फरार हो चुके थे। सूचना मिलने पर लाखनमाजरा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। इसके अलावा एफएसएल इंचार्ज डॉ. सरोज दहिया को भी मौके पर बुलाया गया। फिलहाल पुलिस मौके पर जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हत्याकांड में कोई नजदीकी शामिल है।
        थाना प्रभारी ने बताया कि रणबीर के शादीशुदा बेटे और बेटी दोनों का ही अपने-अपने ससुराल वालों के विवाद चला हुआ है। मृतक रणबीर की लड़की की शादी सोनीपत के सिसाना गांव में की गई है, जिसका झगड़ा चला हुआ है। लड़की बैंसी गांव में मायके में ही रहती है। 

           पुलिस इस तथ्य को लेकर भी जांच कर रही है कि कहीं हत्याकांड में उनकी भूमिका तो नहीं है। साथ ही रणबीर की लड़की राजेश कुमारी ने शक जताया कि इस वारदात को उसके पति और कुछ और लोगों ने ही अंजाम दिया है। दोनों रिश्तेदार हत्या में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। उसका पति बार-बार उसके पिता को जान से मारने की धमकी देता रहता था।

           इस बारे में लाखनमाजरा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह का कहना है कि मृतक रणबीर सिंह की बेटी राजेश के बयान पर उसके पति व कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक रणबीर की लड़की की शादी सोनीपत के सिसाना गांव में की गई है, जिसका झगड़ा चला हुआ है। 
          सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। हत्यारे डस्टर गाड़ी में सवार होकर आए थे। गांव में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में एक कार भी कैद हुई है, जिसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सही तथ्यों का पता लग पाएगा, फिलहाल एक गोली माथे में लगी पाई गई है।
      उन्होंने विश्वास दिलाया कि पुलिस हर पहलू पर जांच करेगी। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: