Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों को बहकाने का काम कर रहे हैं विपक्षी नेता- दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 24 सितंबर- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जींद जिला में हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड का मुख्यालय स्थापित करवाया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों को जींद शहर के आस-पास जमीन तलाशने के निर्देश दे दिए गए हैं। श्रम कल्याण बोर्ड का मुख्यालय स्थापित होने से इस क्षेत्र का काफी विकास होगा।

 उपमुख्यमंत्री आज जींद में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि अध्यादेशों पर किसानों को बहकाने का काम कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन अध्यादशों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान भी किसानों की फसलों को व्यवस्थित तरीके से खरीदकर किसानों के खातों में सीधा पैसा डाला था जिससे किसान भी इस व्यवस्था से खुश हुए थे। उन्होंने फिर दोहराया कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा। सरकार द्वारा रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाकर जता दिया है कि अध्यादेशों से एमएसपी पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नही पड़ेगा।

          उधर, हिसार जिला के गांव खेड़ी जालब में उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने आज  7 करोड़ 18 लाख 61 हजार रुपये की लागत से तैयार उप-तहसील कॉम्पलेक्स का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री श्री अनूप धानक भी मौजूद थे। उपमुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों की समस्याएं भी सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में निर्देश दिए।

 दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इस उप-तहसील कॉम्पलेक्स से आसपास के 18 गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। अब गांव खेड़ी जालब, खेड़ी लोहचब, हैबतपुर, राखी शाहपुर, गामड़ा, राखी खास, लोहारी राघो, मिर्चपुर, किन्नर, कोथ खुर्द, नाडा, कोथ कलां, कापड़ो, गंडास, पनिहारी, सौथा, भाडाखेड़ा व सरसाना के लोगों को अपने तहसील संबंधी कार्यों के लिए नारनौंद के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: