Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भरष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- चौटाला

haryana-dy-cm-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

कुरुक्षेत्र 10 अगस्त राकेश शर्मा-हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार किसी भी विभाग में भ्रष्टïाचार नहीं होने देगी। इस सरकार ने अपने 9 माह के कार्यकाल में ही भ्रष्टïाचार को समाप्त करने की मुहिम को आखिरी अंजाम तक पहुंचाने का काम शुरु कर दिया है। इसकी पहल राजस्व विभाग से शुरु की है। इस विभाग में रजिस्ट्रियों के मामले को लेकर गुरुग्राम कमीश्नर द्वारा जांच की जा रही है। इस रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर राज्य सरकार कार्रवाई करेगी और भ्रष्टïाचार में संलिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सोमवार को गांव लुखी में जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठï नेता डा. जसविन्द्र खैरा के पिता स्वर्गीय रवैल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंचे। उन्होंने डा. जसविन्द्र सिंह खैरा और उनके परिजनों के सदस्यों के साथ मन की संवेदनाओं को सांझा करते हुए कहा कि स्वर्गीय रवैल सिंह के जाने से पूरे जजपा परिवार को क्षति पहुंची है, परम पिता परमात्मा दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे और परिवार को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करे। इसके अलावा शोक व्यक्त करने वालों में विधायक रामकरण काला, प्रोफेसर रणधीर सिंह, लेफ्टिनेंट विक्रमजीत सिंह, जजपा के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह मुल्तानी, जजपा नेता माया राम, एसडीएम कपिल शर्मा, डीएसपी राजकुमार वालिया भी शामिल थे।

उपमुख्यमंत्री ने गांव लुखी में ही पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार फिलहाल नई शिक्षा नीति को लेकर गाईडलाइंस जारी किए है। इस नई शिक्षा नीति को लेकर जैसे ही केन्द्र सरकार की तरफ से गाईडलाइंस और नियम जारी किए जाएंगे, उन गाईडलाइंस और नियमों को अपनाते हुए राज्य सरकार नई शिक्षा नीति को लागू करेगी। इस शिक्षा नीति से देश व प्रदेश में बहुत बड़ा परिवर्तन होगा। इस शिक्षा नीति में स्कील डेवेलपमेंट को बढ़ावा दिया गया है और आने वाले समय में युवा पीढ़ी को इसका फायदा मिलेगा और युवा आत्मनिर्भर बन सकेंगे।
उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यदि नया सॉफ्टवेयर परिस्थितियों के अनुकूल रहा तो अगले हफ्ते से प्रदेश भर में रजिस्ट्रियां होनी आरंभ हो जाएंगी। इस रजिस्ट्री घोटाले में तहसीलदारों के डेलिगेशन मिलने की बात पर पत्रकारों को उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस मामले को लेकर राज्य सरकार ने गम्भीरता और सख्ती के साथ संज्ञान लिया। इतना ही नहीं अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच का जिम्मा गुरुग्राम के कमीश्नर को सौंपा, इस जांच रिपोर्ट में कमीश्नर की रिकमंडेशन पर सरकार द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और जो भी अधिकारी व कर्मचारी दोषी पाया गया, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर शाहबाद विधायक रामकरण काला, बुटा सिंह लुखी, मेजर सिंह, यशेन्द्र शर्मा, योगध्यान, सुनील राणा, डा. अजमेर सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: