Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में गूंगी-बहरी सरकार, हो रहा है मजदूरों एवं कर्मचारियों का शोषण- गौरव चौधरी

congress-meeting-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 10 अगस्त : इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलविन्द्र मेहता के नेतृत्व मेंं इंटक, एनसीडब्लयूसी सहित मजदूर संगठनों की बैठकर युवा नेता गौरव चौधरी के सैक्टर-9 स्थित कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक में कांग्रेस के पूर्व पदाधिकारियों समेत अनेक युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभी ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता स्व.  विकास चौधरी की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा एवं पुलिस प्रशासन से विकास हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। इस अवसर पर कुलविन्द्र मेहता ने नेशनल कांग्रेस वर्किंग कमेटी के पदाधिकारियों की घोषणा भी की जिसमें अशोक कीर को जिला अध्यक्ष, जयपाल चंदीला प्रदेश महासचिव, अनिल कुमार, नवीन कुमार, अतर सिंह एवं जगदीश कुमार को जिला महासचिव, रामबीर एवं जितेन्द्र कुमार को जिला सचिव, देवराज ब्लॉक अध्यक्ष शहरी फरीदाबाद, अजय ब्लॉक महासचिव ओल्ड फरीदाबाद नियुक्त किया गया।  

बैठक को सम्बोधित करते हुए युवा नेता गौरव चौधरी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर गरीबों एवं मजदूरों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन की आड में प्रदेश सरकार विभागों को समेटने का काम कर रही है। प्रदेश सरकार कई विभागों को निजी हाथों में सौंपकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है, जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौरव चौधरी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार गूंगी-बहरी सरकार है, मजदूरों एवं कर्मचारी वर्ग का न केवल निजी कंपनियां बल्कि स्वयं सरकार भी शोषण कर रही है। एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा पिछले एक महीने से जेसीबी कंपनी के गेट पर मजदूरों की आवाज बनकर धरने पर बैठे हैं, मगर भाजपा सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। लॉकडाउन पीरियड में कर्मचारियों को नौकरी से न निकालने का दावा करने वाली सरकार आज स्वयं कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। ऐसे में प्राईवेट कंपनियों पर यह किस तरह लगाम लगा पाएंगे। गौरव चौधरी ने कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी में कोरोना वॉरियर्स को हर सुविधा मुहैया कराने वाले पर्यटन कर्मचारियों को पिछले 3 माह से वेतन नहीं मिला है। मुख्यमंत्री जी से उनसे सेवा तो करवा लेते हैं, मगर इन कर्मचारियों को वेतन देने के बारे में एक बार भी नहीं सोचते। प्रदेश सरकार कई विभागों का निजीकरण करने की राह पर है।

 इस अवसर पर युवा नेता श्री चौधरी ने कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए सर्वसम्मति से राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत करने की मांग की, क्योंकि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए पूर्णकालिक अध्यक्ष का होना अति आवश्यक है। श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में ही पार्टी में युवा नेताओं को मौका मिला था और नए जोश एवं ऊर्जा के साथ पार्टी को मजबूती प्रदान की थी। अत: आज फिर समय आ गया है युवा नेतृत्व को पार्टी से जोडऩे एवं एकजुट होकर पार्टी हित में काम करने का। इसके लिए श्री राहुल गांधी को जिम्मेदारी सौंपना अत्यंत आवश्यक है।  बैठक में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बग्गा, अनीशपाल पूर्व जिला उपाध्यक्ष, अशोक रावल, सोनिया शर्मा महिला प्रदेश अध्यक्ष एनसीडब्लयूसी, एडवोकेट बलजिंदर सिंह विर्दी जिला अध्यक्ष एनसीडब्ल्यूसी, अशोक बग्गा, डॉ. आर के गोयल, गुलविंदर मेहता, सुरेन्द्र अरोड़ा, संजय सोलंक पूर्व महासचिव, नरेश वैष्णव पूर्व जिला कोर्डिनेटर, श्रवण महेश्वरी, किरपाल वाल्मीकि, अनिल कुमार नेताजी पूर्व जिला उपाध्यक्ष, डॉ. अशोक यादव पूर्व उपाध्यक्ष आईटी सैल, हरीश कुमार पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष, धर्मेन्द्र कुमार जिला कन्वीनर लेबर सैल, बृजेश कुमार जिला संयुक्त सचिव, विनय कुमार जिला सह संयुक्त सचिव, रूपा गौतम, सुरेन्द्र जैसवाल, पूनम राजपूत, विजय कुमार गौतम, जय प्रकाश रावत, स. हरजीत सिंह सेवक, स. विरेन्द्र सिंह, बृजमोहन मदान, सुरेन्द्र लखानी एवं हेमलता आदि मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: