Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश कोरोना से जूझ रहा है, हरियाणा सरकार घोटाले कर रही है- हरियाणा कांग्रेस

Haryana-Congress-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 13- अगस्त- 2020- हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा एवं नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा के आवाह्न पर जिले के कांग्रेसजनों ने प्रदेश में आए दिन हो रहे घोटालों के विरोध में किया जोरदार प्रदर्शन।

कार्यक्रम के शुरुआत में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता दिवगंत श्री राजीव त्यागी जी को 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। घोटालों की जाँच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग हेतु कांग्रसियों ने राज्यपाल के नाम जिला उपायुक्त को दिया ज्ञापन।

आज हमारा हरियाणा जहां एक तरफ भयावह कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हरियाणा की भ्रष्टाचारी भाजपा-जजपा सरकार एक के बाद एक महाघोटालों को अंजाम देती जा रही है। बीते 4 महीनों में लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में करोड़ों रुपए के शराब घोटाले और रजिस्ट्री घोटाले को अंजाम दिया गया। इन घोटालों के अलावा आए दिन प्रदेश से सभी जिलों से घोटालों की खबरें निरंतर आ रही हैं, जिससे यह स्पष्ट हो चुका है की इस सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं है। हरियाणा सरकार के पास प्रदेश के विकास के लिए न तो नीयत है और न ही नियति। आज समाज का हर वर्ग अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर है। आज एक तरफ जहां प्रदेश का युवा रोजगार के लिए तरस रहा है तो दूसरी तरफ सूबे के अन्नदाता सरकार की वादाखिलाफी की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं। विकास कार्यों के लिए बजट का रोना रोने वाली भाजपा- जजपा सरकार के पास घोटालों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। 

यह जनविरोधी सरकार घोटालों के जरिए जनता गाढ़ी कमाई पर सरेआम डाका डालने का काम कर रही है। इस सरकार के कुशासन का आलम यह है की इनके 'ठगबंधन' के अपने विधायक ही इनकी कारगुजारियों की पोल खोल रहे हैं और प्रदेश के मुखिया चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। हम सरकार से यह पूछना चाहते हैं की प्रदेश में हो रहे घोटालों का जिम्मेदार आखिर कौन है?
जांच का ढोंग रच कर जनता की आंखों में धूल क्यों झोंका जा रहा है? युवाओं से उनके रोजगार क्यों छीने जा रहे हैं? अन्नदाताओं को उनका हक क्यों नहीं दिया जा रहा है? आशा वर्करों और कोरोना वारियर्स को उनके अधिकारों से वंचित क्यों रखा जा रहा है?

आज प्रदेश में व्याप्त आक्रोश से यह प्रमाणित हो चुका है की यह सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है। इस सरकार को नैतिकता के आधार पर सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आज भाजपा और जजपा में घोटालों की रेस लगी हुई है। यह गठबंधन की सरकार नहीं बल्कि 'घोटालों की गठजोड़' सरकार है। आज प्रदेश का ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिसके साथ इस सरकार ने विश्वासघात न किया हो। आज प्रदेश का ऐसा कोई विभाग नहीं है जो भ्रष्टाचार से अछूता रह गया हो। 

जो हरियाणा अपनी खुशहाली के लिए जाना जाता था आज वो हरियाणा अपनी बदहाली के लिए पहचाना जा रहा है, यही इस सरकार की शर्मनाक उपलब्धि है। विकास के हर क्षेत्र में नाकाम रही यह सरकार अब जनता को लूटने पर आमादा है। आज ऐसा एक दिन नहीं गुजरता जिस दिन प्रदेश के अखबारों में घोटाले, हत्या, लूट और महिला अत्याचार की खबर न हो। इस सरकार में प्रदेश को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ी है। आज कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता हमारी राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी और हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी के मार्गदर्शन एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा जी व नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा जी के नेतृत्व में इस सरकार के खिलाफ 'सत्य और न्याय' की लड़ाई लड़ने के लिए संकल्पित है।

हम सरकार से यह मांग करते हैं की अविलंब इन घोटालों की निष्पक्ष जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए ताकि इस महालूट का सच जनता के सामने आ सके। इसके साथ ही यह सरकार सत्ता का दुरुपयोग करना बंद करे और जनता की मांगों पर तय समय सीमा में सुनवाई हो।

फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित लधु सचिवालय में आयोजित 'धरना प्रदर्शन' कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री रघुबीर सिंह तेवतिया ने की एवं इनके साथ विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला, पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, हरियाणा कांग्रेस के नव नियुक्त प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगरा, सुमित गौड़, जितेंद्र चंदेलिया, पूर्व प्रदेश महासचिव हरियाणा कांग्रेस बलजीत कौशिक, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कॉर्डिनेटर गौरव ढींगरा, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज, पूर्व डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता योगेश गौड़, एआईपीसी जिला अध्यक्ष डॉ. सौरभ, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष आई.टी सेल मनोज अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष एचपीसीसी डॉ. राधा नरूला, जिला बार काउंसिल के अध्यक्ष संजीव चौधरी, संजय सोलंकी, अनीश पाल, कुँवर बालू सिंह, गुलशन बग्गा, खुशबू खान, गुलविंदर मेहता, एस. एल शर्मा, नीरज गुप्ता, बाबुलाल रवि, राजन ओझा, सत्यवीर डागर, वेदपाल दायमा, सरला, गीता सैनी, सुषमा देवगन, राजेश आर्य, ललित भड़ाना, अशोक रावल, समीर धमीजा, विनोद कौशिक, सोहैल सैफी, सुभाष कौशिक, अनुज शर्मा, नरेश वैष्णव, श्रवण महेश्वरी, वीरेंद्र अरोड़ा, सरदार बलजिंदर सिंह, भरत अरोड़ा, कन्हैया लाल वशिष्ठ, डॉ.पराग गौतम, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, श्याम लाल शर्मा, सत्ते नंबरदार, मालवती, लाडो देवी, पामी मान, जमुना देवी, मेहरचंद पाराशर महिंदर यादव, सोनू, प्रीतम प्रधान, बी पी गोयल, राजेंद्र चौहान, KC शर्मा,हिमांशु अरोड़ा, जीतू गोयल,नवीन भामला, हर देव तायल सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: