Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ब्लैक में 4 गुना मंहगी बिक रही है शराब, हरियाणा में नकली शराब का धंधा जोरों पर 

Wine-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

अनूप कुमार सैनी- रोहतक, 28 अप्रैल। रोहतक पुलिस ने महम में छापेमारी करते हुए अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब की भट्ठी जब्त की है। महम में दो मकानों में अवैध रूप से कच्ची शराब निकाली जा रही थी। पुलिस ने कच्ची शराब बनानी की भट्ठी, कच्ची शराब व लाहण जब्त किया है। आरोपियो के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर कार्यवाही की गई है।
      थाना महम प्रभारी निरीक्षक नवीन जाखड़ ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि लुहार बस्ती महम में मकानों के अंदर अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने का काम किया जा रहा है। सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए अलग-अलग टीमों का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया गया।

         पुलिस चौकी सिटी महम प्रभारी उप.नि. शमशेर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रणबीर निवासी लुहार बस्ती महम के मकान पर छापेमारी की। घर में भट्ठी लगाकर कच्ची शराब निकाली जा रही है। पुलिस को देखकर रणबीर की पत्नी फरार हो गई। मौके से 1.5 लीटर कच्ची शराब व 30 लीटर लाहण बरामद हुआ है। मौके से कच्ची शराब बनाने में प्रयोग किए गए सामान को भी जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ अभियोग संख्या 164/2020 अंकित कर जांच शुरू कर दी है।

               मुख्य सिपाही संजय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए सुरेन्द्र निवासी लुहार बस्ती महम की पशुओं की झोपड़ी में अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब जब्त की है। मौके से 1.5 लीटर कच्चा शराब व 45 लीटर लाहण बरामद हुआ है।
       उन्होंने बताया कि सुरेन्द्र परिवार सहित कच्ची शराब बनाने का अवैध धंधा कर रहा था। सुरेन्द्र मौके से फरार हो गया। सुरेन्द्र की पत्नी व उसके बेटे रोबिन को मौके से काबू किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना महम में अभियोग संख्या 165/2020 अंकित किया गया है।
         प्रभारी उप.नि. शमशेर सिंह ने आमजन से अपील है कि कच्ची शराब, अवैध शराब या अन्य नशीले पदार्थों बारे कोई भी सूचना हो तो तुरंत रोहतक पुलिस के व्हाट्सअप नम्बर 8307202071 या पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर 100, 01262-228113 या 9996464100 पर सूचना दें।   
          आप द्वारा दी गई सूचना पर विशेष टीम द्वारा तुरंत कार्यवाही की जाएगी। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी। सूचना देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम भी दिया जाएगा।
आपको बता दें कि प्रदेश में लाकडाउन के शुरू से ही शराब के ठेके बंद हैं जिसके बाद अब कई जिलों में जहरीली शराब बनने लगी है। प्रदेश के कई जिलों में इस समय 400 रूपये की बिकने वाली बोतल 1500 से 16 00 रूपये में बिक रही है। यही हाल अन्य नशीले पदार्थों का है। बीड़ी। सिगरेट के दाम भी तीन से चार गुना हो गए हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: