Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के संदीप गर्ग ने कोरोना रोकने के लिए बनाया सॉफ्टवेयर, निःशुल्क करेंगे सरकार की मदद

Sandeep-Garg-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- होस्पिटल सॉफ्टवेयर के ग्लोबल लीडर लाइफ ट्रेंज की सहायक कंपनी होस्पिकैप ने कोरोनावायरस की महारामारी को थामने के लिए मदद को हाथ बढ़ाए हैं। होस्पिकैप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन को लिखा है कि महामारी को रोकने के लिए वे अस्पताल को होस्पिकैप साफ्टवेयर निशुल्क देने को तैयार हैं। 

होस्पिकैप के एमडी फरीदाबाद निवासी संदीप गर्ग ने बताया कि उनके ग्लोबल ब्रांड लाइफ ट्रेंज  की अमरीका, यूरोप और यूएई में भारी मांग है। किंतु यह बड़ा साफ्टवेयर है। इसके प्रशिक्षण में दो-तीन महीने लग जाते हैं। इसलिए उन्होंने भारतीय परिवेश और आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर नया साफ्टवेयर होस्पिकैप बनाया है। डे केयर अस्पतालों में इसकी बाजार दर 30 हजार से दो लाख रुपए  तक हैं। किंतु वे इस साफ्टवेयर को महामारी से जूझ रहे अस्पतालों की मदद के लिए निशुल्क उपलब्ध करवाएंगे। 

संदीप गर्ग ने बताया कि उन्होंने हल्द्वानी के एक अस्पताल में इसका प्रयोग किया था। इसके बाद इसमें कुछ नए फीचर भी एड किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज के समय में होस्पिटल क्षेत्र हाईटेक हो गया है। उपचार, औषधियां, डायग्नोज, कंसलटेंसी आदि सभी चीजें कम्प्यूटराइज्ड  हो रही हैं। ऐसे में इस तरह के साफ्टवेयर की मांग भी बढ़ रही है। इससे अस्पतालों का कार्य अत्यधिक सुगम हो जाता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: