Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कंटेनमेंट जोन में ला एंड ऑर्डर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जाए- चीफ कैबिनेट सचिव

Chief-Cabinet-Sachiv-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 15 अप्रैल। भारत सरकार के चीफ कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने बुधवार को विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 की हिदायतों के बारे में जानकारी दी और कहा कि सभी स्थानों पर लाकडाउन के नियमों की अनुपालना गंभीरता से की जाए। कंटेनमेंट जोन में ला एंड ऑर्डर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जाए।

चीफ कैबिनेट सचिव ने सभी प्रांतों के मुख्य सचिवों, प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों, मंडल आयुक्तों, उपायुक्तों तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिन जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है, वहां पर इसके बचाव के लिए गंभीरता से कार्य करें। रैड जोन वाले क्षेत्रों को नियमित रूप से सेनेटाइज किया जाए तथा खांसी, जुकाम व बुखार से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवाएं। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को आईसोलेशन पर रखें। स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को ट्रेनिंग दे तथा आशा वर्करों व आंगनवाड़ी सहायकों, एएनएम, जीएनएम और अन्य सरकारी कर्मचारियों का सहयोग लेकर लोगों में जागरूकता लाएं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 व लाकडाउन के प्रति जागरूकता लाई जाए। उन्होंने सभी प्रदेशों केे अधिकारियों से बातचीत कर वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने  कहा कि सभी प्रांतों की सरकारें कोविड-19 के मद्देनजर लाक डाउन में जरूरत अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं में आयुष विभाग को भी जिम्मेदारी दे। किरयाणा स्टोर्स तथा अन्य खाद्य सामग्री से जुड़ी और डैली उपयोग वाली वस्तुओं की दुकानों को नियमानुसार दिशा-निर्देश दे। 

   मंडलायुक्त संजय जून ने विडियो कान्फ्रेंस में बताया कि जिला फरीदाबाद में कोविड-19 के मद्देनजर कंटेनमेंट जोन व लाॅकडाउन के दौरान अन्य क्षेत्रों मंे संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी सभी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित कर रहे हैं। इसके अलावा जो लोग लाकडाउन की हिदायतों की पालना नहीं कर रहे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। कोरोना वायरस के मद्देनजर ला एंड ऑर्डर की पूरी अनुपालना की जा रही है। सभी स्थलो पर हर हालत में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कन्टमैटं जोन में अलग-अलग कल्टसटर बनाकर वहां पर दूध, सब्जियों, राशन  तथा अन्य डेली उपयोग वाली वस्तुओं के लिए होम डिलीवरी करवाई जा रही है। इन इलाकों को नियमित रूप से सेनेटाइज किया जाता है। सभी घरों में परिवार के सदस्यों का सर्वे करवाया गया है। लोगांेे से सामाजिक दूरी बनाए रखने व घरों से बाहर न आने के लिए जागरूक किया जा रहा है। विडियो कान्फ्रेंस में उपायुक्त यशपाल, एमसीएफ के आयुक्त यश गर्ग, पुलिस विभाग के अधिकारी तथा सिविल सर्जन, उप सिविल सर्जन, डीआईओ मुनीश बाबु अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: