Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

निजामुद्दीन कांड के बाद दाढ़ी वालों को देखते ही कोरोना-कोरोना चिल्ला दूर भाग जा रहे हैं लोग 

Corona-In-India-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: देश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अब तक देश में 1,965 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। 50 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई है। निजामुद्दीन में आयोजित एक जमात ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है और गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 9000 तबलीगी जमात से जुड़े सदस्यों और उनके संपर्कों की पहचान की गई है और उन्हें क्वॉरंटीन में रखा गया है। जिन 9000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ता और उनसे संपर्क में आए लोगों की पहचान हुई है उनमें 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं। तबलीगी जमात निज़ामुद्दीन मामले में 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट और जमात से संबंधित गतिविधियों में शामिल होने के कारण उनका पर्यटक वीज़ा भी रद्द कर दिया गया है। 

MHA ने दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के DGP को तबलीगी जमात निज़ामुद्दीन मामले में 960 विदेशियों के खिलाफ विदेशी अधिनियम, 1946 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 
दिल्ली के पड़ोसी हरियाणा की बात करें तो हरियाणा में कुल पॉजिटिव मामले 35 हैं। 35 मामलों में से- गुरुग्राम से 10, 6-फरीदाबाद, 4-पलवल, 3-सिरसा, 3-अंबाला, 2-पंचकूला और 1 हिसार, सोनीपत और रोहतक से है। जिसमें से गुरुग्राम के 9, पानीपत के 2, फरीदाबाद और पलवल के 1 मरीज को छुट्टी दे दी गई है। 

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सेक्टर 21 में आज उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस की एक गाड़ी सेक्टर 21 पहुँची और उस गाड़े में लगभग एक दर्जन लोग थे। उन लोगों की बड़े दाढ़ी देख लोग कोरोना, कोरोना चिल्लाने लगे और लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि हम इन्हे यहाँ नहीं रहने देंगे इसलिए लिए हमें कुछ भी करना पड़े। मौके पर पहुंचे स्थानीय निवासी एवं आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि हम ऐसे लोगों को यहाँ बर्दाश्त नहीं करेंगे। भड़ाना ने कहा कि ये लोग थूक कर पूरे देश में कोरोना फैला रहे हैं और ऐसे लोग देश के दुश्मन हैं। 

धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि इन लोगों ने स्कूल में थूका है इसलिए पूरे क्षेत्र को सेनिटाइज करवाया जाए। सेक्टर 21 डी के लोग अब भी दहशत में हैं और हर घर में एक ही चर्चा है कि कोरोना के मरीज यहाँ लाये गए थे। थूक कर गए हैं। ये कौन लोग थे और कहाँ से लाये गए थे अब तक इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। हो सकता है इन्हे स्कूल में क्वारंटाइन के लिए लाया गया हो लेकिन विरोध के बाद पुलिस तुरंत उन्हें ले गई। एक पुरानी कहावत है कि एक मछली पूरे तालाब को गन्दा कर देती है।
 निजामुद्दीन के लापरवाह मौलाना साद वही मछली हैं जो पूरे समुदाय की नाक कटवा रहे हैं। वर्तमान में देश में ये हालात हैं कि लोग किसी दाढ़ी वाले मौलाना को देखते हैं तो कोरोना-कोरोना कहते हैं। निजामुद्दीन की जमात ने देश के अल्प संख्यक समुदाय की हद से ज्यादा तौहीन करवाई। इस समुदाय के तमाम शिक्षित लोग हैं जो सेना और पुलिस में हैं और देश की सेवा कर रहे हैं। कुछ अनपढ़ जाहिलों के कारण उनकी अनजाने में तौहीन हो रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: