Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अन्य प्रांतों की सीमाओं पर और ध्यान दे फरीदाबाद पुलिस, नाकों पर जारी रखे सख्ती- आरके सिंह

ADC-Faridabad-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद 27 अप्रैल: अतिरिक्त उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जनता की मूवमेंट रोकने के लिए पुलिस विभाग सभी नाकों पर सख्ती से कार्यवाही जारी रखे। साथ ही अन्य प्रांतों की सीमाओं पर भी अधिक ध्यान दिया जाए। जिला में भी बिना उचित कारण के किसी को बाहर न आने दिया जाए।
अतिरिक्त उपायुक्त ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला संकट समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एक ही उपाय है कि सभी लोग घरों में बने रहे। सरकार व जिला प्रशासन की ओर से भी लोगों से निरंतर अपील की जा रही है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न आए। किसी आपात स्थिति में ही बाहर आने के लिए सरल हरियाणा डाॅट जीओवी डाॅट इन पर मूवमेंट पास के लिए एप्लाई करें तथा मूवमेंट की परमिशन मिलने पर ही बाहर आएं। उन्होंने कहा कि जिला में संबंधित क्षेत्र के एसडीएम अपने एरिया में कुछ ऐसे भवनों को चिन्हित कर लें, जिनमें जरूरत पड़ने पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जा सकें। अन्य राज्यों की सीमाओं से सटे गांवों व कालोनियों में ठीकरी पहरे लगवाए जाएं, ताकि बाहरी क्षेत्रों से संभावित मूवमेंट न हो सके। उन्होंने कहा कि गांवों व शहरी क्षेत्र में एमएचए की गाइडलाइन अनुसार ही दुकानें खोलने की अनुमति रहेगी। 

इसके अलावा सरल हरियाणा पोर्टल पर जिन औद्योगिक संस्थानों को अनुमति दी जा रही है, वहीं औद्योगिक इकाइयों को चलने दिया जाए। इसके अलावा अन्य कोई भी औद्यागिक इकाइयां नहीं चलनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग आईएलआई के पैसेंट पर अधिक निगरानी रखें। सभी प्राइवेट अस्पतालों, कैमिस्ट दुकानों, आरडब्ल्यूए व पंचायत प्रतिनिधियों से निरंतर आईएलआई पैसेंट के संबंध में सूचना प्राप्त करते रहे तथा बाद में उसकी स्थिति को अवश्यक ट्रैक करते रहें। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों की ओर से गूगल स्प्रैड फार्म पर प्रतिदिन के आधार पर सूचना अवश्य भेजी जाए, ताकि इस पूरी सूचना को कंपाइल किया जा सके। इस अवसर पर एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम बलिना, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर तथा उप सिविल सर्जन डा. रामभगत सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: