Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

3 साल पूरे करने वाले UP BJP के पहले CM बने योगी, मीलार्ड को भी दे दिया चकमा, हो रही है तारीफ़ 

UP-CM-Yogi-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं। आगामी 19 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल के तीन साल पूरे हो जाएंगे। इसके साथ ही योगी प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे, जिन्होंने तीन साल कार्यकाल पूरा किया है। आदित्यनाथ से पहले बीजेपी के कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह और राम प्रकाश गुप्ता भी यूपी के सीएम रह चुके हैं लेकिन इनमे से कोई भी नेता तीन साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर सका था।

सोशल मीडिया पर कल से  #जोगीजी_वाह_जोगीजी ट्रेंड हो रहा है और लोग योगी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की सराहना कर रहे हैं। नागरिकता क़ानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में हिंसा हुई जिसके बाद हाल में योगी सरकार ने उपद्रवियों के पोस्टर चौराहे पर लगाए लेकिन हाईकोर्ट ने योगी की राह में अड़ंगा लगाया जिसके बाद योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुँच गई और वहाँ भी सरकार को राहत नहीं मिली जिसके बाद भी योगी ने हार नहीं मानी और विधानसभा में  उत्तर प्रदेश रिकवरी ऑफ डैमेजेज टु पब्लिक ऐंड प्राइवेट प्रॉपर्टी अध्यादेश-2020 ले आये और अब राज्यपाल ने उस अध्यादेश को मंजूरी दे दी।
इस ऐक्ट के लागू होने के बाद अब उत्तर प्रदेश में जुलूस, प्रदर्शन, बंदी, हड़ताल के दौरान सरकारी और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ वसूली का आदेश होते ही उनकी संपत्तियां कुर्क हो जाएंगी और उनके पोस्टर लगा दिए जाएंगे। मीलार्ड शायद योगी को समझ नहीं पाए। पहले हाईकोर्ट के मीलार्ड फिर सुप्रीम कोर्ट के भी उसी राह पर लेकिन  योगी ने ये कानून लाकर सबको चौंका दिया और उनकी जमकर तारीफ़ हुई।
इसके पहले उत्तर प्रदेश में सैकड़ों एनकाउंटर हुए और विपक्ष ने सरकार और पुलिस पर सवाल उठाया लेकिन योगी पुलिस के साथ खड़े रहे और किसी भी पुलिसकर्मी पर आंच नहीं आने दिया। हाल में हिंसा के दौरान लगभग दो दर्जन उपद्रवी मारे गए थे। विपक्ष ने योगी सरकार पर सवाल उठाया और पुलिस पर कार्यवाही की मांग की तो  योगी का बयान आया कि पुलिस ने किसी को नहीं मारा, उपद्रवी अपने आप मरने आये थे। जो अपने आप मरने आये, उसे मरने से कौन रोक सकता है।

योगी के तीन साल के कार्यकाल से जनता खुश नजर आ रही है। कुछ किसान जरूर परेशान हैं जिनकी फसलें आवारा पशु कभी भी तवाह कर दे रहे हैं। प्रदेश में आवारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार जगह-जगह गौशाला खोल रही है, पैसे दे रही है लेकिन भ्रष्ट अधिकारी और पंचायत के लोग काफी मात्रा में ये पैसे डकार जा रहे हैं जिस वजह से आवारा पशु जगह-जगह घूम रहे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: