Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जस्टिस राज मोहन सिंह ने किया पलवल, हथीन व होडल की अदालती कार्यवाहियों का निरीक्षण

Palwal-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल: पंजाब एंव हरियाणा हाई कोर्ट में न्यायधीश एवं पलवल डिवीजन के प्रशासनिक न्यायाधीश न्यायमूर्ति राज मोहन सिंह ने शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायालय पलवल, होडल व हथीन की अदालतों की कार्यवाहियों का निरीक्षण किया। न्यायमूर्ति राजमोहन सिंह ने हथीन व होडल और उसके बाद पलवल की अदालतों की कार्यवाहियों के बारे में निरीक्षण किया। साथ ही न्यायिक परिसर पलवल व अधिवक्ता चेम्बर परिसर में पौधरोपण रोपण भी किया। इस अवसर पर वे जिला बार एसोसिएशन पलवल, होडल एंव हथीन में प्रेक्टिस करने वाले सदस्यों से भी रुबरू हुए। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत भी किया। इस मौके पर उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ताओं से भेंट की।

उन्होंने कहा कि पलवल बृज क्षेत्र में आता है। यहां के लोग मधुरभाषी और गहरी सोच वाले हैं। उन्होंने पलवल बार में बिताए पलों को यादगार बताया। उन्होंने अपने वक्तव्य में न्यायपालिका द्वारा न्यायिक प्रक्रिया में अधिवक्ताओं के अमूल्य व सराहनीय योगदान तथा विशेष रूप से वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा अपने बेहतर प्रयासों से सीख लेने की बात भी कही। उन्होंने नव अधिवक्ताओं से कहा कि वे सभी बधाई के पात्र हैं, जिन्हें वरिष्ठ अधिवक्ताओं का कुशल मार्गदर्शन प्राप्त होता है। उन्होंने नव अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे वरिष्ठ अधिवक्ताओं के ज्यादा संपर्क में रहें, क्योंकि एक किताब से ज्यादा वरिष्ठ अधिवक्ताओं से सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि बार और बेंच दोनों एक दूसरे के पूरक हैं और न्यायिक व्यवस्था में दोनों का सराहनीय योगदान है।
उन्होंने कहा कि एडीआर सेंटर (वैकल्पिक विवाद समाधान केंद्र) के माध्यम से विभिन्न प्रकार के मसलों को राजीनामा के माध्यम से निपटाने में सहयोग करना चाहिए, ताकि न्यायालयों में विचाराधीन लंबित मामलों में कमी लाई जा सके, ताकि न्याय की सुलभता से जनमानस में विश्वास बढाया जा सके। उन्होंने अधिवक्ताओं की शिकायतों और समस्याओं को भी सुना और कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। जिला बार एसोसिएशन ने अपनी समस्याओं संबंधी उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने जिला बार एसोसिएशन पलवल के तत्वावधान में वकीलों के लिए निर्मित तीसरी मंजिल चेंबर का उद्घाटन भी किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एंव सचिव पीयूष शर्मा सहित अन्य न्यायाधीशगण व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह रावत विशेष रूप से मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: