Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

80 करोड़ लोगों को 3 महीने का राशन देगी मोदी सरकार, जमाखोरों पर चलेगा चाबुक

Modi-Cabinet-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: जो कभी आधा किलो से ज्यादा चीन नहीं ले गया था उसने 10 किलो चीनी खरीदी और जो हमेशा एक रिफायंड की थैली ले जाता था वो 10 थैली ले गया। इसी तरह से हर कोई 10 गुना सामान खरीद रहा है। ये कहना है फरीदाबाद के एक किराना दुकानदार का जिन्होंने बताया कि अब हालत ये हैं कि किराना दुकानें खाली हो गईं हैं और शहर के अधिकतर दुकानदार एक नंबर से माल लाते थे जो दुकानें बंद हैं और वहाँ आना जाना भी बंद है इसलिए अब अधिकतर किराना दुकानों पर कई तरह के खाद्य पदार्थ नहीं हैं। 

उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने काफी स्टॉक कर लिया जबकि कुछ लोग अब भी कुछ सामान लेने आ रहे हैं लेकिन दुकानों पर सामान नहीं है। आपको बता दें कि कल भी पीएम नरेंद्र मोदी के सम्बोधन के बाद किराना दुकानों पर भीड़ लगी और कई जगहों पर जमकर कालाबाजारी भी की गई। कालाबाजारी देख अब केंद्र सरकार ऐक्शन में आ गई है। इस बारे में मोदी  केबिनेट की बैठक हुई है जिसके बाद बैठक की जानकारी देते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार तीन महीने का राशन अडवांस में देगी। देश के 80 करोड़ लोगों को राशन मिलेगा। किसी जरूरी सामान की कमी नहीं होने दी जाएगी।

सरकार ने स्पष्ट किया है की लॉकडाउन की विस्तारित अवधि में देशभर में कहीं भी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद नहीं होंगी। लोग घबराकर सामानों की खरीदारी नहीं करें, नहीं तो इससे जमाखोरी और कालाबाजारी को बढ़ावा मिलेगा। कुछ सामानों की कालाबाजारी से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार इस तरह का काम करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई होगी।उन्होंने लोगों से अपील की कि यह संकट की घड़ी है, एक दूसरे का साथ दें। जमाखोरी ना करें नहीं तो मजबूरन सरकार को कार्रवाई करनी होगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: