Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

माफिया डकार गए सरकारी राशन, गरीबों की मसीहा बनी फरीदाबाद पुलिस

Faridabad-Police-Helps-Poor
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: कोरोना महामारी के कारण कल पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया जिसके बाद जिले के गरीब बहुत परेशान हैं। तमाम क्या शहर के कई हजार गरीबों को मिलने वाला सरकारी राशन तो राशन माफिया ही डकार जाते हैं। अब इन दिनों अचानक लॉकडाउन के कारण गरीबों के घरों में राशन नहीं है। वो रोज कमाते थे और रोज खाते थे लेकिन काम धाम बंद हो गया तो राशन कहाँ से और कैसे खरीदें। सरकार ने कुछ सहायता का एलान किया है लेकिन हो सकता है राशन माफिया यहाँ भी गरीबों को मिलने वाली सहायता में सेंध लगा दें। ऐसे में शहर के गरीबों की मदद की जरूरत हैं। अब फरीदाबाद पुलिस ने गरीबों की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया है। 

सेक्टर 31 पुलिस थाने में ड्यूटी दे रहे एएसआई बिजेंद्र सिंह ने आज तमाम गरीबों को भोजन कराया और जरूरी चीजों का वितरण किया। देश के अन्य शहरों में भी पुलिसकर्मी और पुलिस अधिकारी गरीबों की मदद करते दिख रहे हैं। फ़िलहाल ये पुलिसवाले इन गरीबों के लिए मसीहा साबित हो रहे हैं क्यू कि सरकार की मदद पता नहीं कब तक इन गरीबों तक पहुँची या या हो सकता है असली गरीबों तक सरकार मदद न भी पहुंचे क्यू कि शहर में सैकड़ों करोड़पतियों ने भी बीपीएल राशन कार्ड बनवा रखा है।

 गरीबो लोगों की किसी नेता वगैरा से जान पहचान नहीं होती जबकि बड़े लोग जान पहचान का फायदा उठा बीपीएल राशन कार्ड बनवा सरकारी मलाई खा रहे हैं। गरीब बेचारे धक्के ही खा रहे हैं। जिन गरीबों के राशन कार्ड बने हैं उनमे से अधिकतर गरीबों के राशन माफिया खा लेते हैं जैसे कि कई महीने से हम इसके तमाम सबूत भी दे चुके हैं लेकिन कुछ ही माफियाओं पर कार्यवाही न के बराबर हुई है। उनका सिर्फ लाइसेंस कैंसिल किया गया। उन्होंने लाखों करोड़ों का जो राशन डकारा उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। फरीदाबाद के सक्षम लोगों से अपील है कि आप भी पुलिसवालों की तरह आये कदम बढ़ाएं और शहर के गरीबों को दो वक्त का भोजन खिला पुण्य कमाएं। उनका जीवन बचाएं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: