Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 7 जिलों में लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू कल सुबह तक- खट्टर

Haryana-Latest-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ, 22 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि राज्य में जनता कफर्यू कल सुबह तक जारी रखें और जो आज हमने दूरी बनाकर एकजुटता का सबूत दिया है उससे हम जरूर कोरोना वायरस को भगाएंगे। 

मुख्यमंत्री आज यहां प्रदेशवासियों के नाम संदेश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टैंसिंग के माध्यम से जनता कफर्यू को बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि हमने आज जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर जनता कफर्यू को सफल बनाया है उसे आज पूरी रात भी बनाकर रखना है। उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी जैसे अस्पताल की सेवाएं, मैडीकल सेवाएं, स्वास्थ्य सेवाएं, बिजली व पानी की सेवाएं, सब्जी मण्डी, सामान्य किरयाना सेवाएं इत्यादि और कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसी प्रकार, कृषि से संबंधित वस्तुओं व आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जाएगा ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो क्योंकि किसान पकी हुई फसल को संभालने के लिए तैयारी कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने आरडब्ल्यूए और एनजीओ द्वारा किए गए सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं कोविड-19 को भगाने में लगातार सहयोग कर रही हैं और यह सराहनीय हैं। उन्होंने ऐसी सभी संस्थाओं से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें यदि कोई व्यक्ति इनकी बात नहीं सुनता है तो सरकारी सेवाओं का उपयोग किया जाए तथा हैल्प लाईन से सहयोग लें ताकि ऐसी व्यक्तियों को निवेदन किया जा सके क्योंकि यह सारा अभियान व आहवान जनता का अपना आहवान है। इसमें किसी भी प्रकार का बल या फोर्स प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि जैसे देशभर में 75 जिलों को लॉकडाउन किया गया है उसी प्रकार हमने भी राज्य के 7 जिलों नामत: गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक, पंचकूला को भी लॉकडाउन किया है, वहां आवश्यक सेवाओं को छोडक़र बाकी सब काम बंद रहेंगें। इन सात जिलों के सब नागरिकों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक इस अनुशासन को बनाकर रखें क्योंकि सभी संस्थान बंद रहेंगें और इसमें किसी भी प्रकार की डरने व घबराने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘मुझे लगता है कि इस कोरोना के संघर्ष में हम बहुत ही नजदीक है कि अपवर्ड ट्रेंड को फलैट ट्रेंड लाकर करके डाउनवर्ड ट्रेंड की ओर ले जाने के लिए बहुत ही जल्द समाचार पाने वाले हैं इसलिए इस मनुष्य व नागरिक के नाते व समाज के नाते व मानव जाति के नाते यह हमारा दायित्व है कि हम अपने आपको मजबूत करें, संकल्प लें और दृढ संकल्पित हो करके आगे बढे ताकि अपने इस दायित्व को हम पूरा कर सकें’’। उन्होंने कहा कि ‘‘आज हमने जो एकजुटता दिखाई है, इसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं, विशेषकर आज सायं 5.00 बजे इन ध्वनि का चाहे शंख ध्वनि, ताली व थाली ध्वनि की एकजुटता दिखाई है’’। इसके लिए भी उन्होंने आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि आप लोग इसी प्रकार से सहयोग बनाए रखें क्योंकि आप सरकार के आंख व कान हैं आपके द्वारा हर किया गया काम समाज उपयोगी होगा, देश व प्रदेश उपयोगी और विश्व उपयोगी भी होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: