Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एचएसआईआईडीसी ने 224 औद्योगिक प्लॉटों के आवंटन कर कमाए  745.88 करोड़ रुपये

HSIIDC-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़,  हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम  (एचएसआईआईडीसी) ने 224 औद्योगिक प्लॉटों के आवंटन के लिए अपनी मैन्युअल नीलामी से 745.88 करोड़ रुपये की कमाई की है।

        कॉरपोरेशन ने एचएसआईआईडीसी कार्यालय, कुंडली में 3 से 7 मार्च 2020 तक औद्योगिक एस्टेट कुंडली (सोनीपत) में लगभग 40 एकड़ क्षेत्र के साथ 450 वर्गमीटर, 1012.5 वर्गमीटर और 1800 वर्गमीटर के 224 औद्योगिक भूखंडों के आवंटन के लिए मैनुअल नीलामी का आयोजन किया था।

        निगम के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मैनुअल नीलामी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। मैनुअल नीलामी में भाग लेने वाले पंजीकृत आवेदकों ने पारदर्शी तरीके से नीलामी के संचालन पर संतोष व्यक्त किया। यह उद्योगपतियों का एचएसआईआईडीसी विश्वास दर्शाता है।

        उन्होंने बताया कि औद्योगिक संपदा, कुंडली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से निकटता के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 1 पर पूर्वी और पश्चिमी परिधि एक्सप्रेसवे का एक मध्य बिंदु है और इसके निकट राई में एचएसआईआईडीसी द्वारा विकसित प्रौद्योगिकी पार्क और हरियाणा शहारी विकास प्राधिकरण द्वारा एजुकेशन सिटी है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से निकटता के कारण, कुंडली निवेशकों के लिए प्राकृतिक विकल्प के रूप में उभरा है।

        उन्होंने बताया कि गुरुग्राम क्षेत्र को और अधिक गति प्रदान करने के लिए, एचएसआईआईडीसी ने ‘वेयरहाउसिंग एंड ट्रांसपोर्ट हब, पाटली हाजीपुर, मानेसर’ में 140 एकड़ के वेयरहाउसिंग साइट की ई-नीलामी की घोषणा की है।

        वेयरहाउसिंग और ट्रांसपोर्ट हब वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (केएमपी एक्सप्रेसवे) पर स्थित है, जो रेवाड़ी-दिल्ली रेल लाइन के साथ लगता है। श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि यह परियोजना बड़े डेवलपर्स के लिए निवेश का अवसर है और इसके पूर्ण होने पर यह परियोजना हरियाणा में उद्योग को गति प्रदान करेगी। आरक्षित मूल्य 4.42 करोड़ रुपये प्रति एकड़ तय किया गया है।

        उन्होंने कहा कि संभावित बोली लगाने वाले 20 मार्च, 2020 तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। ई-नीलामी का आयोजन 26 मार्च, 2020 को किया जाएगा। एचएसआईआईडीसी, पंचकुला मुख्यालय में 13 मार्च, 2020 को प्री-बिड मीटिंग होनी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: