Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद की जनता लॉकडाउन न तोड़े, जरूरतमंदों के नहीं होगी राशन की कमी- टीम कृष्णपाल गुर्जर 

Faridabad-Sps-News-29-March
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: लॉकडाउन के दौरान जनता की समस्याओं को जानने के लिए आज हरियाणा अब तक ने चार विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। एनआईटी में सत्येंद्र फागना जरूरतमंदों की सहायता करते दिखे तो बड़खल में धर्मबीर भड़ाना और तिगांव में भाजपा नेता देवेंद्र त्यागी एवं नीटू नम्बरदार तो फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पूर्व केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी जनसेवा करते दिखे। तिगांव विधानसभा क्षेत्र जो केंद्रीय राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर का गृह क्षेत्र है और यहां भाजपा पार्षद अजय बैसला के दफ्तर जाने पर कई चौंकाने वाली जानकारियां मिलीं। अजय बैसला ने बताया कि जिस दिन से लॉकडाउन हुआ उसी दिन स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उनसे कहा कि फरीदाबाद में कोई भूख से न मरने पाए और किसी को किसी  तरह की समस्या न हो इसलिए राशन के एक महीने के कम से कम दो लाख पैकेट तैयार करवाओ जिसमे आटा, चावल, दालें, मसाले, नमक, तेल आदि शामिल हों। इसके बाद अजय बैसला ने तैयारी शुरू कर दी और टीम देवेंद्र चौधरी के सैकड़ों युवाओं को लेकर अगले दिन ही 20 टन से ज्यादा राशन की बोरियां तैयार की गईं और टीम उस राशन को जरूरतमंदों तक पहुँचाने लगी। ये जानकारी जब जिले भर में पहुँची तो दो दिन में ही कई टन राशन लोगों तक पहुंचा दिया गया।

अजय बैसला ने बताया कि तमाम ऐसे लोगों ने भी खुद को गरीब बता राशन लेना शुरू कर दिया जिनके पास कोई कमी नहीं है जिसे देखते हुए हम सिर्फ उन लोगो को राशन देने लगे जो उसके लायक हैं और फिर एक टीम बना जरूरतमंदों तक राशन पहुँचाया जाने लगा। इसके लिए हमने मोबाइल पर राशन पहुंचाने वालों का ग्रुप बनाया और जिले की पुलिस ने भी हमारा साथ दिया और कई जगहों पर पुलिसकर्मियों द्वारा जरूरतमंदों को राशन पहुँचाया गया।

अजय बैसला ने बताया कि इन लगभग चार दिनों में टीम ने बीस टन से ज्यादा राशन जरूरतमंदों तक पहुँचाया और अब भी हमारे दफ्तर में लगभग 25 टन राशन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मंत्री जी के आदेश के मुताबिक टीम देवेंद्र चौधरी इस दौरान 18 घंटे से ज्यादा काम कर रही है और मंत्री जी का प्रयास है कि शहर का एक भी जरूरतमंद खाली पेट न सोये। अजय ने कहा कि आगे जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक ये सेवा निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लोग टेंशन न लें और किसी विपक्षी नेता के बहकावे में आकर अपनी जान जोखिम में न डालें। आप हमसे संपर्क करें, आपके घर तक जरूरी सामान पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए आप घरों से न निकलें और आपको कोई परेशानी न हो, आप भूखे न रहें इसके लिए टीम कृष्णपाल गुर्जर, टीम देवेंद्र चौधरी आपको हर जरूरत की चीजें आपके घरों तक पहुंचाएगी। 

अजय ने कहा कि हम हर जरूरतमंद के साथ हैं लेकिन जो लोग इसका फायदा उठा अपना घर भरने का प्रयास कर रहे हैं और राजनीति कर रहे हैं, वो इंसानियत के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर सेवा की जाती है राजनीति नहीं। हम छोटी लाइन खींच रहे हैं तो आप बड़ी खींचें, हम रोजाना 10 हजार लोगों को राशन दे रहे हैं तो आप 20 हजार लोगों को रोजाना राशन दें। तब हम समझेंगे कि सच में आप अच्छे नेता हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: