Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली के कोरोना जमातियों से सबक लेकर फरीदाबाद की मस्जिदों में जांच करने पहुँची पुलिस

Faridabad-Police-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: हाल ही में दिल्ली में जमात के लिए इकट्ठा हुए लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से काफी लोग संक्रमित हो गए हैं। जिसके मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट हो गई है और जिन धार्मिक स्थलों में जमात के लिए लोग आए थे उनका पूरा डाटा एकत्रित किया गया है। फरीदाबाद पुलिस ने प्रत्येक धार्मिक स्थल में रुके हुए लोग को चेक किया गया लेकिन किसी भी धार्मिक स्थल पर ज्यादा व्यक्ति इकट्ठे होने का मामला सामने नहीं आया है।

प्रत्येक धार्मिक स्थल को चेक करने में फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हरेंद्र की टीम को साथ लगाया गया था। अजी कॉलोनी में बने धार्मिक स्थल पर 10 लोग जमात के लिए बाहर से आए थे जोकि इंडोनेशिया इत्यादि देशों में वापस चले गए हैं वह जिनके संपर्क में आए थे उन लोगों को भी डॉक्टर हरेंद्र की टीम ने चेक किया तो वह सभी ठीक है।

जिस भी धार्मिक स्थल पर दो चार लोग रह रहे हैं उनको सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया गया है। स्वास्थ विभाग  के हरिंदर की टीम द्वारा चेक किया गया है। फरीदाबाद के किसी भी धार्मिक स्थल में ऐसा कोई मामला नहीं पाया गया है जहां पर जमात के लिए काफी लोग इकट्ठे हुए हो, स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को कोविड-19 के बारे में  सचेत किया गया है समझाया गया है। है।

एसजीएम नगर की मदरसे में कोई नमाज नहीं पढ़ी जा रही है वहां ष्म केवल हाजी  (मियां बीवी) और उनके 8 बच्चे रह रहे हैं। उनको भी चेक किया गया है और ठीक है। और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की बात समझाई गई है। बड़खल एरिया की 3 मस्जिदों को भी चेक किया गया है। उनमें रहने वाले  8, 10 और हेल्थ इंस्पेक्टर हरेंद्र के द्वारा कल चेक किया गया था, सभी ठीक है। उनको भी सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दी गई है।

गोची गांव में बढ़ वाली मस्जिद में 11 लोग 3 मार्च को बिहार से आए थे। जिनको PHC द्वारा चेक किया गया है सभी ठीक है। इसके अलावा उनको सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए कहा गया है। कोई मस्जिद में अंदर नहीं जाएगा और जो अंदर है उनमें से कोई बाहर नहीं आएगा। पुलिस की टीम  व डॉक्टर नजर बनाए रखे हुए हैं।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि फरीदाबाद जिले की सभी सीमाएं सील की जा चुकी है बिना मूवमेंट पास के किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं है। फरीदाबाद पुलिस बारीकी से हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। अगर जिले में कोई भी लॉक का उल्लंघन करेगा है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: