Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

निजामुद्दीन मस्जिद जमात में शामिल 10 लोगों की कोरोना से मौत से पूरे देश में हड़कंप 

Markaz in Nizamuddin area of New Delhi from 13-15 March
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: कल तक देश में काफी कुछ ठीक था लेकिन कल जब दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीकी जमात की खबरें सामने आईं और कई कोरोना ग्रसित पाए गए उसके बाद हड़कंप मचा हुआ है क्यू कि जमात में लगभग डेढ़ हजार लोग शामिल थे जो पूरे देश में फ़ैल चुके हैं। अब इनमे से कइयों की कोरोना से मौत की सूचना से और हड़कंप मच गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक़ कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। 

इनमें से सबसे ज्यादा मौतें तेलंगाना में हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। एक अन्य व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है। इस तबलीगी जमात में हिस्सा लेकर अपने-अपने घर लौटे लोगों में सबसे पहले तेलंगाना से 6 लोगों की मौत की खबर थी। इसके बाद से सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं क्यू कि जमात का आयोजन और इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले निजामुद्दीन की सड़कों पर जब घूम रहे थे तो स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर सवाल उठाया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। 23 मार्च का ये ट्वीट पढ़ें।
मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस जमात में 1800 से दो हजार लोग शामिल थे जो देश के कई राज्यों से थे और ये जहां भी गए होंगे वहाँ कोरोना लेकर गए होंगे और न जाने कितनों में फैलाया होगा। कल से देश की पुलिस इन्हे ढूंढने में जुटी हुई है। लॉकडाउन के दौरान इतना बड़ा आयोजन किया गया इस पर भी सवाल उठ रहे हैं और अब दिल्ली सरकार ने मरकज मौलाना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर लिया है जो कार्यक्रम का आयोजक बताया जा रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: