Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना- गलत अफवाहें फैला, उसे शेयर कर देश की जनता को लुटवा रहे हैं कुछ लोग 

Corona-Rumor-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: देश की जनता के लिए कोरोना वायरस से ज्यादा घातक वो लोग साबित हो सकते हैं जो सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें फैला देश की जनता को भ्रमित कर रहे हैं। जनता को लुटवा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे आडियो वाइरल किये जा रहे हैं जिसे सुन जनता डर जाये और महीने-दो महीने के राशन इकठ्ठा कर ले। ऐसा लोग करने भी लगे हैं जिस वजह से सब्जियों के दाम दो से ढाई गुना तक बढ़ गए हैं और आम जरूरत की चीजें भी कई शहरों में काफी महगी हो गईं हैं। 

चुनावों के समय घर-घर हाथ जोड़ वोट मांगने वाले नेता फ़िलहाल खामोश बैठे हैं। ऐसी अफवाहों से वो लोगों को बचा सकते हैं और अपने क्षेत्र में एक ऑटो से भी प्रचार करवा दें कि लोग अफवाहों से न डरे लेकिन ऐसा कोई स्थानीय नेता नहीं कर रहा है। हजार रूपये से कम में ये काम हो सकता है लेकिन शायद नेताओं को जनता का वोट ही प्यारा है जनता नहीं। पंचायत के सदस्य, निगम पार्षद अगर ऐसे मौके पर अपने क्षेत्र की जनता को अफवाहों से बचाएं तो जनता का काफी भला हो सकता है। जनता को सावधान भी किया जा सकता है। सब कुछ केंद्र या राज्य सरकार पर छोड़ दिया गया है। 

स्थानीय जन प्रतिनिधि सरकार का साथ देते फिलहाल नहीं दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर तमाम ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो बिना किसी पुष्टि के कोई भी आडियो-वीडियो किसी ट्विटर पेज पर, फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुपों में पोस्ट कर रहे हैं। कुछ लोग बिना सोंचे समझे उसे शेयर भी कर रहे हैं। वो आडियो वीडियो जिसके पास पहुँच रहा है उनमे से तमाम लोग बाजारों में पहुँच रहे  हैं और दोगुने दामों पर राशन पानी खरीद रहे हैं। देश के कई शहरों का यही हाल है। स्थानीय बाजारों में दो दिन से भारी भीड़ देखी जा रही है। लोगों में जागरूकता का अभाव  देखा जा रहा है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: