Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता कर्फ्यू- 22 मार्च को नहीं चलेंगी हरियाणा रोडवेज की बसें

Haryana roadways
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 20 मार्च- हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत जनता कर्फ्यू के दृष्टिïगत सभी डिपो महाप्रबंधकों को 22 मार्च, 2020 (रविवार) को प्रात: 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक राज्य परिवहन की सभी बसों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, सवारियों की उपलब्धता व आय को देखते हुए, उन्होंने डिपो महाप्रबंधकों से मार्ग पर जाने वाली बसों में भी कटौती करने को भी कहा है।

  मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर स्तर पर कार्य कर रही है और इसी दिशा में 22 मार्च को बसों का संचालन बंद करने का फैसला लिया गया है ताकि कम से कम लोग एक-दूसरे के सम्पर्क में आएं। उन्होंने कहा कि इस दिन सभी अधिकारी व कर्मचारी उपरोक्त समय के अनुसार अपने घरों में ही रहेंगे।

         परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि इस महामारी के दृष्टिïगत कार्यालयों, बस अड्डों व कर्मशालाओं की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए तथा समय-समय पर इनको कीटाणु-मुक्त किया जाए। इसी तरह, बसों को भी पूरी साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के बाद ही रूटों पर चलाया जाए। उन्होंने कार्यालयों के सभी कर्मचारियों, चालकों और परिचालकों को मास्क उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

मूलचन्द शर्मा ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूलों को भी आगामी आदेशों तक बंद किया जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग कार्यालय में अधिकारियों से मिलने के लिए न आने पाएं। विशेष परिस्थिति में ही एक समय में केवल एक व्यक्ति को ही मिलने का समय दिया जाए। उन्होंने कहा कि लोग बेहद जरूरी काम होने पर ही कार्यालय आएं अन्यथा वे अधिकारियों से फोन पर ही संपर्क करके अपनी समस्या बता सकते हैं।

         परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च, 2020 को देश की जनता से प्रात: 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक अपने घरों से न निकलने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने व समाज के हित में प्रधानमंत्री द्वारा आहूत जनता कफ्र्यू का पालन करें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई और सावधानी से ही कोरोना महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: