Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में करोना के दो संदिग्ध मिलने से फैला हड़कप

Corona-Kurukshetra-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

कुरुक्षेत्र राकेश शर्मा- चीन से फैला करोना वायरस  धीरे धीरे  भारत में भी अपने पैर पसार रहा है इसी दौरान धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में करोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप मच गया और यह खबर आग की तहर शहर से लेकर गांव तक फैल गई हर जगह करोना वायरस के दोनों मरीजों की चर्चाएं होती रही।
फिलहाल दोनों संदिग्ध मरीजो को लोकनायक जयप्रकाश हस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया गया है चिकित्सकों ने दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। और जब तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक दोनों संदिग्ध को आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा यदि रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो उन्हें करीब 15 से 20 दिन इसी वार्ड में ही रहना होगा।

विदेश से पांच मार्च को लौटा 
कुरुक्षेत्र निवासी एक  व्यक्ति जोकि व्यापार संबंधी कार्य के लिए थाईलैंड गया था। और 5 मार्च को ही कुरुक्षेत्र लौटा था लौटने के बाद उसे खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत रहने लगी। पहले तो उसने सामान्य मान लिया लेकिन बार बार दवा लेने के बाद भी कोई भी आराम महसूस नही हुआ ओर खांसी और जुकाम को हल्के में ना लेकर कुरुक्षेत्र लोकनायक जयप्रकाश हस्पताल पहुंचा जहां पर  स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैंपल लेकर भेज दिया है और उसको आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया गया है अब इसकी पुष्टि रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगी की उक्त व्यक्ति करोना वायरस की प्रभावित है या नही।

विदेशी रिस्तेदार आये संपर्क में----
वही दूसरा मामला पिपली है महिला के घर उसके रिस्तेदार जोकि न्यूजीलेंड के थे महिला के घर आये थे और उनके संपर्क में आने के बाद से महिला को खांसी, नजला ओर बुखार की शिकायत रहने लगी इलाज के लिए कई बार दवाई भी लेकिन कोई भी आराम नही हुआ। 
महिला जब एलएनजेपी हस्पताल में गई और चिकित्सकों को पूरी जानकारी दी तो  मौसम विभाग की टीम ने स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया। और उनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए है जब तक महिला के सैम्पल की रिपार्ट नही आती तब तक महिला को भी  आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा।

धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदी---
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र प्रशासन भी करोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रहा है कुरुक्षेत्र में हर रोज बड़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु यहां के धार्मिक स्थलों पर अपनी आस्था और मनोकामना पूर्ण होने की आस से आते है लेकिन करोना वायरस के चलते जिला प्रशासन ने पूर्ण पाबंदी लगा दी है जिस दौरान बड़े बड़े होर्डिंगों से सचेत किया जा रहा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: