Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल पहुंचा कोरोना वायरस

Corona-In-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 23 मार्च। पलवल जिला में कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण का एक केस सामने आया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा इस मामले की पुष्टि कर दी गई है। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पलवल जिला में विदेश से आए एक व्यक्ति के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संबंधित व्यक्ति का सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया जिसकी रिपोर्ट पोजीटिव मिली। रिपोर्ट मिलने के उपरांत संक्रमित व्यक्ति को शहीद हसन खां मेवाती, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, नल्हड़ (नूंह) रेफर कर दिया। हालांकि संक्रमित व्यक्ति की हालत अभी स्थिर है।  

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कोरोना को लेकर एहतियात के लिए 62 व्यक्तियों को सर्विलांस पर रखा गया है। जिनमें 58 को होम आइसोलेशन व एक व्यक्ति को अस्पताल में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार ब्लड सैंपल जांच के लिए भिजवाया गया है। जिनमें तीन की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं 07 व्यक्तियों ने 28 दिन का सर्विलांस पीरियड पूरा कर लिया है और उन पर किसी प्रकार का संक्रमण नहीं मिला। जबकि 51 व्यक्ति भी अभी भी सर्विलांस पर है।
सिविल सर्जन ने जिलावासियों से अपील करते हुए साठ वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति घर से बाहर न निकले। साथ ही सभी समय-समय पर अपने हाथ साबुन, लिक्विड हैंडवाश या सेनेटाइजर से अवश्य साफ करते रहें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: