Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुगलों के आगे कभी नहीं झुके छत्रपति शिवाजी महाराज- अमित राजपूत ( लालू जालिम )

Lalu-Jalim-BJP-Surat
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: देश आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयन्ती मना रहा है। महाराष्ट्र और गुजरात में जगह जगह कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। कई जगहों पर तो कल देर रात्रि से ही शिवाजी जयन्ती के कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। सोशल मीडिया पर भी शिवाजी जयन्ती की बधाइयां दी जा रही हैं। गुजरात के सूरत में शिवाजी जयन्ती पर आयोजित एक कार्यक्रम में कल देर रात्रि पहुंचे गुजरात के भाजपा नेता अमित राजपूत उर्फ़ लालू जालिम का जोरदार स्वागत किया गया। 

इस मौके पर अमित राजपूत ने कहा कि भारत के वीर सपूत  हिन्दू हृदय सम्राट एवं मराठा गौरव भारतीय गणराज्य के महानायक थे। छत्रपति शिवाजी महाराज को एक कुशल और प्रबुद्ध सम्राट के रूप में जाना जाता है। विदेशी शासक के सामने वह किसी भी कीमत पर सिर झुकाने को तैयार नहीं हुए। शिवाजी महाराज ने अपने जीवनकाल में कई बार मुगलों की सेना को मात दी थी और औरंजेब का पूरे भारत पर राज करने के सपने को चकनाचूर किया था। तीन अप्रैल 1980 को वो वीरगति को प्राप्त हुए। 

अमित ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज जीवनपर्यंत साहसिक कार्य करते रहे और हमेशा गरीब, बेसहारा लोगों को प्रेम और सम्मान देते रहें। हमें उनके आदर्शों पर चलने की जरूरत है। अमित ने कहा कि आज भले ही वीर शिवाजी नहीं रहे लेकिन उनके वंशज आज भी हैं। उन्होंने कहा कि करता हूँ गुजारिश माँ भारती से, कि तेरे भक्ति के शिवा कोई बंदगी न मिले। हर जनम मिले इस हिन्दुस्तान की धरा पे या मुझे फिर कभी जिंदगी न मिले। इस मौके पर लालू जालिम यूथ ब्रिगेड के सैकड़ों लोग भी मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: