Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

16 फरवरी को सड़क पर उतरेगी हरियाणा कांग्रेस 

Haryana-Congress-16-Feb
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

13 फरवरी 2020: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने एक बयान में बताया कि कांग्रेस 16 फरवरी को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछडे वर्ग के सरकारी नौकरियों की नियुक्तियों व पदोन्नति आरक्षण पर मंडराये खतरे के खिलाफ धरना-प्रदर्शन आयोजित करेगी। विद्रोही ने कहा कि इस संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों, वरिष्ठ नेताओं, अग्रणी संगठनों, विधानसभा व लोकसभा मेें रहे पार्टी उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि सभी मिलकर 16 फरवरी को जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन आयोजित करे। 

उत्तराखंड भाजपा सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दी गई इस दलील कि सरकारी नौकरियों की नियुक्तियों व पदोन्नति में अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़े वर्ग के लोगों का आरक्षण मौलिक व संवैद्यानिक अधिकार नही है और इन वर्गो को आरक्षण देना राज्य सरकार का संवैद्यानिक कर्तव्य नही है, इस दलील से आरक्षण समाप्त होने का खतरा बन गया है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा सरकार के वकीलों नेे सुप्रीम कोर्ट में ऐसी दलील देकर पिछड़े, दलित व आदिवासियों के संवैद्यानिक हकों पर डाका डालने का कुप्रयास किया है। मोदी-भाजपा सरकार संघी एजेंडे पर चलकर अप्रत्यक्ष रूप से आरक्षण को समाप्त करने की फिराक में है। 
संघ प्रमुख मोहन भागवत कई बार आरक्षण को खत्म करने का सार्वजनिक इशारो कर चुके है। भाजपा सरकार का सुप्रीम कोर्ट में यह दावा कि आरक्षण अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़े वर्ग का संवैद्यानिक अधिकार नही है, एक तरह से आरक्षण को समाप्त करने की दिशा में एक कदम एवं प्रयोग है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस किसी भी हालत में संघी एजेंडे को लागू नही होने देगी और हर हाल में आरक्षण की रक्षा करेगी। विद्रोही ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे अपने-अपने जिलों में 16 फरवरी को एकजुटता के साथ धरना-प्रदर्शन करके आरक्षण समाप्त करने के संघीे कुप्रयास का कडाई से विरोध करे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: