Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नयी आबकारी नीति से हर घर में खुल जाएगा शराब का ठेका- दीपेंद्र हुड्डा

Deepender-Hooda-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

हर्षित सैनी: रोहतक,  सीडब्ल्यूसी सदस्य एवं पूर्व कांग्रेसी सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने खट्टर सरकार की नई आबकारी नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ सरकार नशे के खिलाफ लड़ने की खोखली बात करती है, दूसरी तरफ हर घर में ठेका खोल रही है। हरियाणा सरकार को गंभीरता से इस बात का आंकलन करना होगा कि उसकी नीतियां समाज को गिरावट की तरफ न ले जाएं।
      दीपेन्द्र हुड्डा कल  गांव कटवाड़ा में आयोजित महाशिवरात्रि महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने भगवान शिव की आराधना कर देश व प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर उन्होंने सभी को महाशिवरात्रि के पावन पर्व की बधाई भी दी।

      उन्होंने कहा कि भगवान भोलेनाथ हम सभी की आस्था के केंद्र हैं और भगवान् शंकर पर हमारा अटूट और अडिग विश्वास है। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हरियाणा के गांवों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब इस बात को प्रमाणित करता है। भगवान् भोलेनाथ से मेरी प्रार्थना है कि आप सबके जीवन के कष्टों और दुःखों को दूर कर आपके जीवन में खुशहाली का संचार करें और आप सभी को सुखमय जीवन प्रदान करें।
    सीडब्ल्यूसी सदस्य ने कहा कि हरियाणा में नशे का कारोबार पहले ही तेजी से फल-फूल रहा है। हाल ही में आयी एनसीआरबी रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा का युवा तेजी से नशे की चपेट में आ रहा है लेकिन सरकार को इस बात की कोई चिंता नहीं है, उसे तो बस पैसा चाहिए।
       उनका कहना था कि एक तरफ सरकार दावा करती रही है कि 700 गांवों में ठेके नहीं खुलेंगे, दूसरी तरफ हर घर में ठेका खोलने की नीति ला रही है। इस नयी आबकारी नीति के परिणाम पूरे समाज के लिए घातक होंगे। जब सरकार हर घर में ठेका खोल रही है तो फिर 700 गांवों में ठेके न खोलने का औचित्य क्या होगा।
          पूर्व कांग्रेसी सांसद ने कहा कि खराब आर्थिक स्थिति के कारण तेजी से बेरोजगारी बढ़ रही है। नौजवानों का ध्यान अर्थव्यवस्था और रोजगार की तरफ न जाये इसलिए सरकार नशे को बढ़ावा देकर उनका भविष्य बर्बाद कर रही है। उन्हें हाल में आई एनसीआरबी की रिपोर्ट देखकर बड़ा दुःख हुआ, जिसमें यह दर्शाया गया है कि नशे के मामले में हरियाणा अपने पड़ोसी राज्य पंजाब को भी पीछे छोड़ चुका है।
      दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ‘हर घर में शराब का लाईसेंस’ समाज को विकृत करने वाली नीति है। सरकार द्वारा एक व्यक्ति को एक पेटी शराब रखने की इजाजत देने की जो नीति बनाई गई है, उससे तो हर घर में ठेका खुल जायेगा। इस नीति के परिणाम पूरे समाज के लिये सकारात्मक नहीं नकारात्मक होंगे।
         उन्होंने प्रदेश के युवाओं से अपील करी कि वे खुद को नशे से दूर रखें और इस बारे में अपने साथ के लोगों को भी जागरुक करें। दीपेंद्र हुड्डा ने इस दौरान स्थानीय ग्रामवासियों से मुलाकात भी की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: