Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रदेश की जनता को बिजली समस्या नहीं आने दूंगा- रणजीत सिंह

Haryana-Power-Minister-PC
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 4 जनवरी। काम करने का मौका मिला है तथा इस मौके का भरपूर फायदा उठा कर जनता का भला करूंगा। बिजली विभाग के सभी बकाया काम जल्द ही पूरा करवाऊंगा। जिसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य भी शुरू हो गया है। हर 15 दिनों में मामलों का रिव्यू कर रहा हूं तथा प्रदेश की जनता को बिजली समस्या नहीं आने दूंगा। यह बात आज हरियाणा के विद्युत मंत्री रणजीत सिंह ने स्थानीय मॉडल टाऊन स्थित अपने समर्थक कुलदीप लम्बू के निवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।
     इससे पूर्व चौधरी रणजीत सिंह ने जाट भवन में एक दर्जन से भी अधिक नव चयनित एचसीएस एवं एलाइड कैडर के अधिकारियों को भी सम्मानित किया और जाट सभा को 11 लाख रुपए के अनुदान राशि देने की भी घोषणा की।
         पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा सरकार के विरुद्ध की जा रही बयानबाजी के संदर्भ में बिजली मंत्री ने कहा कि सत्ता में रहते हुए उनकी भाषा कुछ अलग होती है और सत्ता से बाहर आने के बाद उनकी बयान बाजी बदल जाती है। 
         रणजीत सिंह ने कहा कि बिजली देने के मामले में प्रदेश की जनता को 16 घंटे बिजली दी जा रही है। 2014 में जब सरकार ने टेकओवर किया था। 14 प्रतिशत लाईनलॉस है और अगले दो सालों में 12 प्रतिशत हो जाएगा। हिसार और सिरसा में बिजली पंचायतों का आयोजन करने जा रहे हैं। 
       जो गांव पूरा बिजली का बिल भरते हैं, उनको जगमग योजना के तहत पूरी बिजली दी जा रही है। जिन गांवों में लोग बिजली के बिल नहीं भर रहे हैं, उनको भी जागरूक किया जाएगा कि वे अपने बिल समय पर भरें ताकि सरकर उन्हें भी सुविधा दे सके। 
         बिजली मंत्री ने कहा कि हम जेल में कैदियों को अच्छे खाने का प्रबन्ध कर रहे हैं। कुछ हार्डकोर कैदियों को अलग सैल में तथा साधारण कैदियों को अलग-अलग रखे जाने की योजना बना रहा हूं। कुछ कैदियों का मामला नेशनल सिक्योरिटी से जुड़ा है तो उन्हें बिल्कुल अलग रखा जायेगा। जब मैं कोई घोषणा करूंगा, उसे पूरा करने का पूरा प्रयास करूंगा।
उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा न्यू रिन्यूवल एनर्जी देने की नई योजना बनाई जा रही है। जिसमें तीन बल्ब, पंखा व एक चार्जर काम करेगा। इस योजना के तहत हमने 15500 रुपए सब्सीडी छोड़ कर 7500 रुपए में बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। जिससे गरीब किसानों को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि फरवरी के अंत तक 2700 ट्यूबवैल कनेक्शन लग जाएंगे तथा बकाया कनेक्शन अप्रैल माह तक लग जाएंगे।
          एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने सिरसा में ऐसा कोई ब्यान नहीं दिया कि जिसका बिजली बिल बकाया होगा उसके बच्चे नौकरियों के लिए अप्लाई नहीं कर सकेंगे। मैंने कहा था कि अच्छे शहरवासी बनें तथा समय पर अपना बिल भरें ताकि आगे कोई समस्या न आ सके।
उन्होंने कहा कि नई टेक्नोलॉजी के साथ चीजें बदली जाती हैं। अब स्मार्ट मीटर इसी कड़ी में बदले जा रहे हैं। पहले कोयले वाले इंजन चलते थे, अब डीजल व बिजली के चल रहे हैं। इसी कड़ी में मीटर बदले जा रहे हैं। मीटर बदलने से किसी को कोई समस्या नहीं होगी तथा इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है।
रणजीत सिंह ने कहा कि मेरा भरसक प्रयास होगा कि मुझे जो काम दिया गया है, वे उस पर खरा उतरें। इसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बिजली निगम की तरफ से टोल फ्री नंबर 1912 व 18001801550 पर आपकी शिकायत दर्ज हो जाएगी। प्रदेश के लोगों को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। किसानों के दो ट्यूबवेल के लिए दी जाने वाली बिजली का मासिक खर्च मात्र 200 रुपये प्रति माह है।
             प्रैस वार्ता में मुख्य रूप से कुलदीप लम्बू, विनोद हुड्डा, सम्पूर्ण सिंह, सतबीर सरपंच आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: