Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूर्व मेयर का बड़ा खुलासा, CM के साथ लंच करने वाले BJP नेता के भाई ने अरावली के पहाड़ बेंच कमाए 200 करोड़ 

Faridabad-Ex-Mayor-Devender-Bhadana-at-Arawali
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना का दावा है कि भाजपा नेता गजेंद्र भड़ाना उर्फ़ लाला जी के बड़े भाई देवेंद्र भड़ाना लक्कड़पुर ने अरावली में वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर कम से कम 60 फ़ार्म हॉउस बना लिए और उन्हें मंहगे दामों पर बेंच लिए हैं। पूर्व मेयर की मानें तो भाजपा नेता के भाई ने 200 करोड़ से ज्यादा कमाए हैं। पूर्व मेयर के मुताबिक़ भाजपा नेता के भाई ने पहले अवैध खनन कर अरबों रूपये के पत्थर बेंचे फिर उस जगह को समतल कर वहां फ़ार्म हाउस बना दिए और उस जमीन को भी अरबों में बेंच दिए और ये सब उसने हाल के तीन साल वर्षों के अंदर किये हैं। पूर्व मेयर का कहना है कि सम्बंधित अधिकारियों की मिली भगत से दो सौ करोड़ से ज्यादा का खेल हुआ है। सैकड़ों एकड़ में अरावली तवाह की गई है और पहाड़ पर सीमेंटेड रोड भी माफियाओं द्वारा बनाये जा रहे हैं। देखें ये वीडियो, खबर जारी है  
पूर्व मेयर ने ये भी कहा कि आनंद वन के पीछे, अनंगपुर के पास देवेंद्र भड़ाना ने ही सभी फ़ार्म हाउस बेंचे हैं। पूर्व मेयर ने कहा कि जब कोई ग्रामीण अपने जानवर के लिए भी एक कमरा बनाने का प्रयास करता है तो वन विभाग और नगर निगम ग्रामीण पर मामला दर्ज करवा देता है लेकिन यहाँ बड़ी-इमारते बन गईं हैं लेकिन भाजपा नेता के भाई पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। पूर्व मेयर ने कहा कि माफिया के भाई  भाजपा नेता गजेंद्र भड़ाना का कहना है कि मेरी सीएम के साथ उठना बैठना है। उनके साथ लंच डिनर करता हूँ। पूर्व मेयर ने कहा कि लगता है किसी बड़े नेता का भी इन पर हाथ है तभी ये लगभग तीन साल में यहाँ 70 के आसपास फ़ार्म हॉउस बनाकर बेंच लिए गए।  
 पूर्व मेयर ने कहा कि किसी अधिकारी को इस गड़बड़झाले की शिकायत करो तो कहता है कि लिखित में शिकायत दो। ग्रामीण डरते हैं कि लिखित में शिकायत देने पर माफिया उन पर हमला करवा सकता है इसलिए लोग लिखित शिकायत देने से डरते हैं।
पूर्व मेयर ने कहा कि नगर निगम ने कुछ दिनों पहले अवैध फ़ार्म हाउसों पर कार्यवाही भी की लेकिन बाउंड्री का कुछ हिस्सा तोड़कर चले गए। किसी अवैध बिल्डिंग को हाथ तक नहीं लगाया और जो बाउंड्री तोड़ी गईं अब उनकी मरम्मत जारी है। कई लेबर आज भी दीवार चुनने में लगे हैं।  
पूर्व मेयर ने बताया कि भाजपा नेता का भाई एक पहाड़ तोड़ नया फ़ार्म हाउस बना रहा था जिसकी नवम्बर में मैंने वन विभाग और स्थानीय पुलिस को शिकायत दी थी। अब वहाँ बड़े-बड़े कमरे बन गए हैं। कोई कार्यवाही नहीं की गई। अब भी मौके पर मजदूर काम कर रहे हैं। ये एरिया रोज गार्डन के पीछे है। इस निर्माण के बारे में हमने वन विभाग के अधिकारी से बात की तो विभाग के रेंजर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूर्व मेयर ने जब शिकायत की थी तब हमने उसे तुड़वा दिया था। उन्होंने कहा कि अब मौके पर बड़ा निर्माण देखा जा रहा है और सोमवार को फिर माफिया पर मामला दर्ज करवा अवैध फ़ार्म हाउस ध्वश्त किया जाएगा।  
 पूर्व मेयर ने कहा कि माफिया पर कार्यवाही शायद ही हो। उस पर एक दर्जन से ज्यादा एफआईआर पहले से दर्ज हैं लेकिन उस पर हल्की धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया जाता है। खड़े-खड़े जमानत पा जाता है और तुरंत अरावली के पहाड़ गायब करने लगता है। पूर्व मेयर ने कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के खात्मे के सारे दावे झूंठे हैं। भ्रष्टाचार और बढ़ गया है। तभी अरावली से भाजपा नेता के भाई ने कई पहाड़ गायब कर दिए।
पूर्व मेयर ने कहा कि ये मामला अगली बार मैं ग्रीवेंस कमेटी में रखूंगा और जितने भी अधिकारी माफिया से मिले हैं सबके नाम उस बैठक में दूंगा।
उन्होंने कहा कि अधिकारीयों ने फरीदाबाद को दोनों हाथों से लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी है और अब भी लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस तरह से अरावली को तवाह नहीं होने दूंगा। शहर के लगभग तीस लाख लोगों को प्रदूषण से नहीं मरने दूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता के माफिया भाई के बारे में जल्द कई और खुलासा करूंगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं उप मुख्य्मंत्री दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज से भी जल्द मुलाक़ात करने का प्रयास करूंगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: