Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर भी बनने लगे गब्बर, सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया औचक निरीक्षण

Haryana-CM-manohar-Lal-At-Panchkula-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चडीगढ़, 5 जनवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने सैक्टर 28, पंचकूला स्थित सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया और ट्रीटमेंट के बाद पानी की गुणवता को मापने वाले मीटर की रीडिंग नोट की। मुख्यमंत्री ने ट्रीटेड पानी की गुणवता पर संतोष व्यक्त किया।

        उल्लेखनीय है कि इस ट्रीटमेंट प्लांट में सैक्टर 23 से 28 तक के सैक्टरों का सिवरेज का पानी आता है और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के अनुसार इस प्लांट के माध्यम से साफ करके यह पानी घग्गर नदी में डाला जाता है।

        इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस प्लांट से होने वाले साफ पानी को घग्गर में न गिराकर शहर के विभिन्न पार्को व अन्य सेवाओं के लिए उपयोग में लाया जाए।

उन्होंने शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास खाली जगह पर सब्जियां उगाने में इस पानी के उपयोग की संभावनाएं तलाशी जाएं। इससे खाली जमीन भी उपयोग में लाई जा सकेगी और बहुमूल्य पानी का भी प्रयोग किया जा सकेगा।

इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा, पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन क्षेत्रपाल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: