Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रेलवे पुलिस के सिपाही चंद्रपाल ने ट्रेन की चपेट में आए कुत्ते को दी नई जिंदगी

Faridabad-News-GRP-Police-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: रेलवे पुलिस के सिपाही चंद्रपाल ने ट्रेन की चपेट में आए एक कुत्ते कोनई जिंदगी दी है। आज पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, डॉक्टर अंशु सिंगला एवं पुलिस उपायुक्त एनआईटी, डा० अर्पित जैन ने रेस्क्यू मूवी को रिलीज किया। आपको बताते चलें कि यह रिसक्यू मूवी/ स्टोरी एक स्ट्रीट डॉग की है।

16 अक्टूबर 2019 को एक कुता घूमता हुआ रेलवे ट्रैक पर चला गया था और ट्रेन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था।  बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात सिपाही चंद्रपाल को रेलवे ट्रैक पर कुत्ते के चीखने की आवाज आई,  ट्रेन जाने के बाद उसने देखा कि एक कुत्ते के दोनो पैर कट गये है बेजुबान बेबस कुत्ता दर्द के मारे लगातार चीख रहा था। चलने में असमर्थ था और आंखों में आंसू थे।

यह सब देखने के बाद उसके दिल ने कहा कि इस बेजुबान को किसी इलाज देकर बचाया जाए ।कुत्ते के दोनों पैर कटने से काफी खून बह गया था। इसी सोच के साथ गंभीर रूप से घायल कुत्ते को  बचाने के लिए एवं उसके इलाज के लिए सिपाही चंद्रपाल ने कुत्ते को एक पट्टे पर उठाकर टैंपू में रखा और समाजसेवी से संपर्क किया ।

संपर्क करने पर पता चला कि एक एनजीओ (People for Animal Trust- Aastha shelter home Faridabad) जोकि घायल जानवरों के इलाज के लिए कार्य करता है।

यह एनजीओ अस्पताल आस्था शेल्टर होम के नाम से सोहना रोड फरीदाबाद में खुला हुआ है। कॉन्स्टेबल चंद्रपाल ने वहां पर जाकर संपर्क किया तो एनजीओ ने घायल कुत्ते की जान बचाने के लिए जी जान से मेहनत की और घायल कुत्ते को एनजीओ में उपस्थित वेटरनरी डॉक्टर महेश वर्मा के इलाज से कता अपने पैरों पर दोबारा चलने लगा।

रवि दुबे प्रेसिडेंट एनजीओ ने बताया कि रेल की चपेट में आने से कुत्ते के चारों पंजे कट चुके थे। जिसका इलाज किया गया है और फिलहाल ठीक है। Aastha shelter home से जुड़े लोगों ने ट्रेन की चपेट में आए हुए कुत्ते की रिसक्यू मूवी बनाई है। बनाई गई रिसक्यू मूवी का उद्घाटन दिनांक 14 जनवरी 2020 को  डॉक्टर अंशु सिंगला पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं डा० अर्पित जैन पुलिस उपायुक्त एनआईटी ने किया है।

मौके पर समाजसेवी एवं सर्जन डॉ हेमंत अत्री, श्री रवि दुबे, प्रेसिडेंट एनजीओ, श्री नवीन चैहान वाइस प्रेसिडेंट एनजीओ, डॉ महेश वर्मा वेटरनरी सर्जन भी मौजूद रहे।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर  सिंगला ने कहा कि हमें ऐसे मौकों पर जानवरों की मदद करनी चाहिए जैसे एक घायल स्ट्रीट डॉग की मदद कांस्टेबल चंद्रपाल ने की है और अपना फर्ज अदा किया है। उन्होंने कहा कि घायल डॉग की मदद के लिए जो एनजीओ ने जो काम किया है वह बहुत ही सराहनीय है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया  कि घायल पशुओं की मदद के लिए यह एनजीओ 2007 से कार्य कर रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: