Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेहतर समाज के निर्माण के लिए धार्मिक जागृति की जरूरत- मुनेश शर्मा 

Bhagwat-Katha-in-Ballabgarh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

बल्लभगढ़ : श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा चावला कॉलोनी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में चल रही श्रीमद् देवी भागवत महापुराण के छठे दिन कथा व्यास स्वामी कृष्णा स्वामी जी महाराज ने कहा कि माता-पिता का दायित्व जहां संतान का भरण पोषण होता है वही संतान का यह दायित्व है कि वह अपने माता-पिता को देवताओं के स्थान पर रखें क्योंकि माता पिता से बड़ा कोई देवता नहीं होता और जिस संतान को माता-पिता का आशीर्वाद होता है उसको किसी अन्य आशीर्वाद की जरूरत नहीं पड़ती।
उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए कृष्णा स्वामी महाराज ने कहा की देवी महापुराण में यह साफ तौर पर कहा गया है कि पिता से बढ़कर माता है लेकिन माता-पिता से बढ़कर कोई नहीं। वही कथा के दौरान शिव पार्वती विवाह का वृतांत संत शिरोमणि कृष्णा स्वामी जी महाराज ने विस्तार से बताया। इस मौके पर शिव पार्वती कि एक सुंदर झांकी ट्रस्ट के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की गई। ट्रस्ट के संरक्षक महावीर प्रसाद कंसल जी ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य ही न केवल झांकियों के रूप में लोगों को धार्मिक सद्भाव का संदेश देते हैं बल्कि निशुल्क डिस्पेंसरी से लेकर ट्रस्ट के हर कार्य को ट्रस्ट के सदस्य निष्ठा सेवा भाव से करते हैं। कथा में उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला ने कहा कि समाज सेवा एक पुण्य का कार्य है लेकिन समाज सेवा में भी यदि लोगों के स्वास्थ्य की सेवा की जाए तो उससे बड़ा पुण्य दूसरा नहीं होता और श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट धार्मिक जागृति के साथ-साथ निशुल्क एलोपैथिक डिस्पेंसरी चलाकर सबसे बड़े पुण्य का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह लगातार 3 साल से देव गुरु बृहस्पति सेवक पोस्ट द्वारा आयोजित की जाने वाली इन कथाओं को सुनने आ रही है और उनका यह मानना है कि स्वामी कृष्णा स्वामी जी महाराज इन कथाओं में धार्मिक महत्व के साथ-साथ सामाजिक महत्व को भी पूरा स्थान देते हैं जो कि आज सबसे बड़ी जरूरत है।
उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा के बड़े भाई एवं प्रमुख समाजसेवी मुनेश शर्मा ने कहा कि आज एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा और धार्मिक जागृति की जरूरत है जो काम यह ट्रस्ट बखूबी कर रहा है, इसके लिए प्रेस की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। भक्तों को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के फरीदाबाद प्रभारी महासचिव मोहम्मद बिलाल ने कहा कि वह इस लगातार इस कथा को सुन रहे हैं और उनको भी इस कथा को सुनकर ऐसा महसूस होता है कि इस तरह के आयोजन एक बेहतर समाज निर्माण के लिए जरूरी है। इस मौके पर फरीदाबाद नगर निगम वार्ड नंबर 1 के पार्षद मुकेश डागर ने कहा कि स्वामी कृष्णा स्वामी जी महाराज ने जिस प्रकार से देवी महत्तम का वर्णन किया है उससे हर वर्ग को सीख लेनी चाहिए जबकि वैश्य अग्रवाल समाज के लोकसभा अध्यक्ष बलराम ने इस मौके पर सभी भक्तों का आह्वान किया कि वह कथा सुनने के साथ-साथ इस कथा को अपने जीवन में भी अपनाने का प्रयास करें। 

इस मौके पर व्यापार समिति बलौर के महासचिव एवं आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान विशन चंद बंसल, श्री वैश्य अग्रवाल समाज के कोषाध्यक्ष नरेश कुमार मंगला, समाजसेवी वेद प्रकाश शर्मा, व्यापार संगठन चावला कॉलोनी के प्रधान अशोक मंगला, शांति फॉर्म के निदेशक योगेश गोयल, गिर्राज प्रसाद, आरती वैश्य संगठनों के समन्वयक केदारनाथ अग्रवाल, कन्हैया लाल गर्ग, चौधरी बच्चू सिंह, नगर निगम के पूर्व अधीक्षक अभियंता सतीश कुमार अग्रवाल, ध्वजा संगठन के प्रधान कैलाश गर्ग, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं आशा ज्योति विद्यापीठ संस्थान के निदेशक सत्यवीर डागर, फतेहपुर बिल्लौच तृप्ति प्रसाद गर्ग, समाजसेवी मनीष मित्तल, वेद प्रकाश, राजू, सैनिक कॉलोनी रामअवतार, बुआपुर रामकुमार बुआपुर, ललित बंसल, ललित गुप्ता, कन्हैया लाल गोयल, साहिबाबाद से बीएस चौधरी, पलवल से राकेश जैन, ओल्ड फरीदाबाद से राकेश कुमार गोयल, गाजियाबाद से पवन कुमार रोहिया सहित सैकड़ों की संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: