Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

71 साल में बच्चे ही रहे, किसी ने बहका दिया तो सड़कों पर बैठ अपनी तौहीन करवा रहे हैं?

26-January-2020-sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

 नई दिल्ली: पूरा देश 71वां  गणतंत्र दिवस धूमधाम से मना रहा है। लद्दाख में 17 हजार फ़ीट ऊंचाई  पर जवानों ने तिरंगा फहराया तो  दिल्ली के  राजपथ पर  थोड़ी ही देर में सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का यहां भव्य प्रदर्शन होगा। इस खास मौके पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो मुख्य अतिथि हैं। उपग्रह भेदी हथियार ‘शक्ति’, थलसेना का युद्धक टैंक भीष्म, इन्फैंट्री युद्धक वाहन और हाल ही में वायु सेना में शामिल किए गए चिनूक और अपाचे युद्धक हेलिकॉप्टर भव्य सैन्य परेड का हिस्सा होंगे। लाखों लोग राजपथ पहुँच चुके हैं। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी राजपथ पहुँचने वाले हैं। 

उन कुछ लोगों पर सोशल मीडिया पर अब भी सवाल  उठाये जा रहे हैं जो देश की सड़कें जाम किये बैठे हैं। वो भी इसी देश हैं। आजाद हैं लेकिन न जाने कौन सी आजादी मांग रहे हैं। शायद वो कलाम को नहीं जानते। देश के हर समुदाय के लोग सेना में हैं, पुलिस में हैं और आईएएस, आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें न जाने किसने बहला दिया है कि तुम आजाद नहीं हो, तुम्हे देश से निकाल दिया जाएगा। ये बेचारे बहक कर सड़क पर बैठे हैं। अब इन्हे 71 साल का बच्चा कहा जा रहा है। 

जफ़र इरशाद ने ट्वीट कर लिखा है कि 71 सालों में भी हम लोग अभी बच्चे है,अभी तक अक्ल नहीं आयी है,फिर भी भारतीय होने के नाते हमारा फ़र्ज़ बनता है कि हम सब अपने गणतंत्र की इज्जत बचाने की कोशिश करें,उसे यूँ सड़कों और चौराहों पर बेइज्जत होने से बचाये.गणतंत्र दिवस की बधाई,हमें गर्व हैं कि यह देश हमारा हैं
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: