Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP में रामराज, मंदिर पर फैसले के दिन अपराध का आंकड़ा शून्य रहा , पुलिस अधिकारी हैरान

UP-sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली-  देश का शायद ही कोई ऐसा जिला हो जहां हर रोज थाने- चौकियों में कई कई मामले न दर्ज किये जाते हों। बड़ी नहीं तो छोटी या अन्य तरह की बारदातें जरूर होती हैं। उत्तर प्रदेश से एक चमत्कार की खबर आ रही है। राम मंदिर पर आये फैसले के दिन उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में एक भी घटना नहीं हुई जबकि इसके पहले हर रोज  बलात्कार और मर्डर के कई कई मामले सामने आते थे। डीजीपी मुख्यालय के अधिकारियों को भी यकीन नहीं हो रहा था कि प्रदेश के 75 जिलों में एक भी घटना नहीं हुई।

जिस दिन सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर- बाबरी मस्जिद पर फैसला सुनाया उस दिन अंदाजा लगाया जा रहा था कि कोई बड़ा बवाल हो सकता है और अयोध्या सहित पूरे उत्तर प्रदेश में हजारों की संख्या में फ़ोर्स की तैनाती थी।  लेकिन प्रदेश में गजब का भाईचारा देखने को मिला। अब कहा रहा है कि रामराज में भी ऐसा ही होता था और सब मिलकर रहते थे। कहा जा रहा है कि अयोध्या में रामराज आ गया है।  प्रशासन भी हैरान है। 

प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण और नजर रखने के लिए डीजीपी मुख्यालय में कंट्रोल रूम है। यहां हर दिन अपराध की स्थिति, घटनाओं में क्या कार्रवाई हुई और बीते 24 घंटे में कौन-कौन सी वारदात हुई, इसपर नजर रखी जाती है। 9 नवंबर की घटनाओं के लिए जब जोन स्तर से डीजीपी मुख्यालय ने आंकड़े जुटाने शुरू किए तो हर जोन से गंभीर अपराध के सभी मामले शून्य-शून्य आने लगे। डीजीपी मुख्यालय को एक बार तो इन आंकड़ों पर विश्वास नहीं हुआ और जिलों से चेक कराने के बाद दोबारा आंकड़े मांगे गए तो भी यही आंकड़ा आया। इससे सभी हैरत में थे। अधिकारीयों को भी भरोषा नहीं हो रहा है कि ऐसा चमत्कार हो सकता है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: