Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कामचोर अधिकारियों ने किया हरियाणा भाजपा को कमजोर 

Rakesh-Gupta-IAS-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ़, 27 नवम्बर- प्रोजैक्ट डायरेक्टर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी  राकेश गुप्ता ने कहा है कि अधिकारी सीएम विण्डों पोर्टल एवं सोशल मीडिया ग्रीवेंसिस पर आई शिकायतों को गम्भीरता से लेकर उनका तुरन्त निपटारा सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इन शिकायतों पर पूरा ध्यान देने के निर्देश दिए है।

प्रोजैक्ट डायरेक्टर श्री राकेश गुप्ता आज यहां प्रदेशभर के नोडल अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विशेषकर भ्रष्टाचार के मामलों में सख्त कार्यवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अधिकारी सीएम विण्डों की लम्बित शिकायतों को प्राथमिकता दें ओर नोडल अधिकारी दिन में दो बार शिकायतों को अवश्य देखें।

श्री गुप्ता ने विकास एवं पंचायत विभाग, कृषि, आबकारी एवं कराधान, शहरी स्थानीय निकाय विभाग, मुख्य प्रशासक मार्केटिंग बोर्ड के  अधिकारियों के नोडल आफिसर सहित 10 दिसम्बर को रिर्पोट सहित पेश होने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक 20 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी। इस बैठक में 15 दिसम्बर तक किए कार्य का स्कोर बारीकी से जांचा जाएगा । इसलिए अधिकारी पूरी लग्न के साथ कार्य करें।

प्रोजैक्ट डायरेक्टर ने सीएम विण्डों पर आई शिकायतों की सुनवाई करते हुए वर्ष 2019 के दौरान अब तक एक लाख 31 हजार शिकायतें आई है उनमें से 95 हजार 952 शिकायतों का निपटान किया गया है तथा 8 हजार से अधिक पर कार्य प्रगति पर है। शेष पर तेजी से कार्यवाही करते हुए आगामी बैठक से पूर्व निपटान सुनिश्चित करें।

        गुप्ता ने जिन विभागों की कार्यप्रणाली के स्कोर में कमी दर्ज हुई है, उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि 66 प्रतिशत से कम स्कोर वाले नोडल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने आबकारी एवं कराधान विभाग के नोडल आफिसर को बैठक में भाग न लेने पर स्पष्टीकरण जारी किया। उन्होंने सिंचाई विभाग की शिकायत पर नहर के साथ होदी बनाकर पानी की चोरी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

प्रोजैक्ट डायरेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की शिकायत की सुनवाई करते हुए नोडल अधिकारी को तुरन्त प्रभाव से विजिलेंस को रिकार्ड उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। सहकारिता विभाग में एक करोड़ रुपए की रिकवरी के मामले में संजय शर्मा को सैक्शन 7 में चार्जशीट करने के निर्देश दिए।

 गुप्ता ने पंचायत एवं विकास विभाग की शिकायत  पर दोषी तत्कालीन खण्ड विकास एवं पचंायत अधिकारी अरविन्द मलिक के खिलाफ प्राथमिक रिर्पोट दर्ज करने तथा ग्राम सचिव संजय को सैक्शन 7 में चार्जशीट करने के निर्देश दिए। इस मामले में खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी व ग्राम सचिव को कूडेदान की खरीद में 7 लाख 92 हजार 465 रुपए का दोषी पाया गया। पंचायत एवं विकास विभाग के गबन के अन्य मामले में मतलोडा के तत्कालीन सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा जिसमें लगातार दो साल तक फाईल दबाए रखने वाले कर्मचारी को सैक्शन 7 में चार्जशीट करने को कहा गया।   इसके अलावा पंचकूला के फायर ऑफिसर की पदौन्नति के मामले में संज्ञान लेते हुए उन्होंने अतिरिक्त निदेशक शहरी स्थानीय निकाय को जांच करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार फतेहाबाद की समस्या पर उन्होंने फतेहाबाद के उपायुक्त को तलब किया है। दिव्यांग प्रमाणपत्र जारी करने के मामले में पीजीआई रोहतक के निदेशक को जांच अधिकारी लगाकर 15 दिन में रिर्पोट देने को कहा। उन्होंने कुरूक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को एकमुश्त योजना का लाभ न देने पर जिला रजिस्ट्रार योगेश जुनेजा व महाप्रबंधक अशोक वर्मा के खिलाफ कार्यवाई करने के निर्देश दिए। 

गुप्ता ने सीएम विण्डों पर आई शिकायतों का बेहतर निपटान करने पर नवीनीकरण एवं अक्षय उर्जा विभाग, रोजगार एवं स्वास्थ्य विभाग को प्रंशस्ति पत्र देने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि सीएम विंडों एक मजाक बनकर रह गई है। राकेश गुप्ता जी पहले भी कई तरह के निर्देश देते थे लेकिन टांय, टांय फुस्स हुए हर निर्देश और भाजपा का मिशन 75 चकनाचूर हो गया, बहुमत भी नहीं मिली। हरियाणा अब तक के पास सीएम विंडों की एक  शिकायत है। जिसमे फेरस के ठगों की ठगी की शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई जबकि फेरस के ठगों ने फरीदाबाद की भोली भाली जनता से सैकड़ों करोड़ ठग लिए। हरियाणा की भाजपा सरकार को कामचोर अधिकारी ही कमजोर कर रहे हैं और खट्टर कामचोरों पर भरोषा कर लेते हैं। सीएम भोले भाले हैं और दुबारा भी दुष्यंत की वैशाखी के सहारे प्रदेश के सीएम बन गए हैं। इस बार भी कामचोर और बेईमान अधिकारीयों के झांसे में रहे तो 2024 में भाजपा को 20 से कम सीटें मिलेंगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: