Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर के पंडित जी की चेतावनी, फरीदाबाद से तबादला करवा लें बेईमान अधिकारी 

Minister-Moolchand-Sharma-Warns-Officers
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद 16 नवंबर। हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार बल्लभगढ़ पधारे विधायक श्री मूलचंद शर्मा ने सभी जिला अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की नसीहत दी और कहा कि सभी अधिकारी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विजन से काम करें और अपने काम में किसी प्रकार की कोताही ना बरतें। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि अधिकारी इमानदारी से अपना दायित्व निभाए अन्यथा फरीदाबाद से कहीं और तबादला करवा ले। 

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद बल्लभगढ़ के लोक निर्माण विश्राम गृह में जिला अधिकारियों के साथ मुखातिब हुए विधायक श्री मूलचंद शर्मा सख्त लहजे में नजर आए। उन्होंने अधिकारियों के सामने अपनी सोच स्पष्ट करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ में 37 वर्षों के बाद मंत्री पद मिला है, अतः इस अवसर का लाभ उठाते हुए फरीदाबाद तथा बल्लभगढ़ को स्वच्छ और सुंदर बनाना है। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ राजा नाहर सिंह की ऐतिहासिक नगरी है जिन्हें अंग्रेजों ने धोखे से बुलाकर फांसी दी थी। यह ऐतिहासिक नगर जयपुर की तर्ज पर बसा हुआ है, इसे सुंदर बनाना है।  उन्होंने चेतावनी देने के साथ-साथ शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए अधिकारियों का धन्यवाद भी किया और कहा कि मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में विकास के बहुत काम हुए जिनकी वजह से प्रदेश में पुनः सरकार बनी है। उन्होंने अधिकारियों को विश्वास में लेते हुए कहा कि आप लोगों के भरोसे ही मैं यह जिम्मेदारी (मंत्री पद) लेकर आया हूं। उन्होंने कहा मंत्री, विधायक तथा अधिकारी सभी साथ मिलकर काम करेंगे और फरीदाबाद जिला तथा बल्लभगढ़ शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जीत के अंतर में वे दूसरे स्थान पर रहे हैं। मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में  करवाए गए विकास कार्यों  की वजह से ही उन्हें लोगों ने लगभग 42000 मतों से चुनाव में जिताया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ईमानदारी से काम करने तथा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की जो मुहिम शुरू की थी, उसे अब इस दूसरे कार्यकाल में जारी रखते हुए प्रदेश को विकास पथ पर आगे ले जाना है। पहले कार्यकाल में भ्रष्टाचार में काफी कमी आई  और अब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का विजन है कि  भ्रष्टाचार को खत्म करके नए हरियाणा का निर्माण करना है। हम सबको मुख्यमंत्री के उस विजन को पूरा करने में सहयोग देना है। साथ ही  दिलाया विश्वास, विकास कार्यों के लिए धनराशि की कमी नहीं रहेगी तथा मंत्री और विधायकों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए फरीदाबाद के विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद में लगे सभी अधिकारीगण डायनेमिक हैं और मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में जो काम हुए उसकी बदौलत पार्टी को जीत मिली। उन्होंने कहा कि अब तक मुख्यमंत्री सभी विधायकों के साथ दो बार बैठक कर चुके हैं और वे पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ हरियाणा प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने इंदौर का उदाहरण देते हुए अधिकारियों से कहा कि फरीदाबाद जिला को डस्ट फ्री बनाने में योगदान दें। इस 5 साल में स्वच्छता में इंदौर से ऊपर नहीं तो कम से कम उसके बराबर जरूर पहुंच पाए, यह हम सभी की कोशिश रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सेक्टर 15 में उन्होंने लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया और स्वयं अपने घर का रैंप तुड़वा कर एक किनारे से दूसरे किनारे तक सड़क को क्लियर करवाया। इसके बाद लोगों में अपने-अपने रैंप तोड़ने की होड़ लग गई। श्री गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इंदौर जाकर स्वच्छता को देखा है और वहां इस कार्य को करने वाली एजेंसी के नुमाइंदे यहाँ बुलाए, जिन्होंने बताया कि फरीदाबाद की सड़कों की मशीन से स्वीपिंग नहीं की जा सकती क्योंकि यहां रैंप बने हुए हैं जिससे मशीन के ब्रश टूट जाते हैं जो काफी महंगे आते हैं।
बैठक में उपस्थित उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा कि प्रदूषण आज विश्व का ज्वलंत मुद्दा है और  सभी अधिकारियों की तरफ से विश्वास दिलाया कि फरीदाबाद को डस्ट फ्री और पोलूशन फ्री बनाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

तिगांव के विधायक राजेश कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक तिगांव से विपक्ष का ही विधायक चुनकर आता रहा है, पहली बार सत्ता पक्ष का विधायक चुना गया है, इसलिए उनके विधानसभा क्षेत्र में भी कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में और ज्यादा विकास होगा। भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बल्लभगढ़ के विधायक श्री मूलचंद शर्मा को मंत्री बनाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया और श्री मूलचंद शर्मा को बधाई दी। उन्होंने भी मंत्री जी की तरफ से सभी अधिकारियों को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिलाया और उम्मीद जताई कि अधिकारियों के सहयोग से फरीदाबाद जिला स्वच्छ और सुंदर बनेगा।
इससे पहले श्री मूलचंद शर्मा को दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर से ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ, जोश व उत्साह से बल्लभगढ़ लाया गया। रास्ते में कई स्थानों पर उनका भाजपा  कार्यकर्ताओं तथा लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उनके पक्ष में जोश के साथ नारे लगाते हुए लोगों का हुजूम आगे बढ़ता रहा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: