Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ठाकरे ने मार ली शिव सेना के पैरों पर कुल्हाड़ी, आगे राह काँटों भरी

Maharashtra-Govt-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- इस दुनिया में अगर सब कुछ संभव है तो राजनीति के क्षेत्र में संभव है। कुर्सी के लिए बड़े-बड़े दुश्मन दोस्त बनते देखे गए हैं और देखे जा रहे हैं। महाराष्ट्र में अब शिव सेना और एनसीपी की सरकार बनने जा रही है और कांग्रेस बाहर से सरकार का समर्थन करेगी। उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना नेताओं ने कुछ देर पहले राज्यपाल से मुलाकात की है।  कांग्रेस और शिव सेना की विचारधारा हमेशा अलग रही है इसलिए राजनीतिक जानकारों का कहना है कि शिव सेना अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रही है और अब पार्टी खात्मे के तरफ बढ़ चुकी है।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पंद्रह दिन पहले विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो बीजेपी और शिवसेना को स्पष्ट बहुमत मिला था।  लेकिन, मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के अड़ जाने के चलते बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के कदम को पीछे खींचकर शिवसेना को सरकार गठन का मौका दे दिया है।  ऐसे में शिवसेना अपने धुरविरोधी कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है  इससे बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ शिवसेना का सफर बहुत लंबा नहीं चल सकेगा, क्योंकि विचारधारा के स्तर पर एक दूसरे के धुर-विरोधी रही हैं।
महाराष्ट्र में शिवसेना उग्र हिंदुत्व, मुसलमान विरोध और पाकिस्तान पर हमलावर विचारधारा को लेकर चली थी, बीजेपी उससे ज्यादा उग्र तेवर अपनाकर और नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे नेताओं को आगे करके शिवसेना के सामने बड़ी लकीर खींच चुकी है।  महाराष्ट्र में शिवसेना का बालासाहेब ठाकरे के दिनों वाला जलवा खत्म हो चुका है।  इसी का नतीजा था कि 2019 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन में बीजेपी को 164 और शिवसेना को 124 सीटों पर किस्मत आजमानी पड़ी। अब शिव सेना जिस रास्तें पर चल रही है वो रास्ता उसके लिए घातक साबित हो सकता है। भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि ये सरकार ज्यादा समय तक नहीं चल सकेगी और महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं और उस समय शिव सेना के पास कोई मुद्दा नहीं होगा। जिनके खिलाफ बोलकर शिवसेना यहाँ तक पहुँची है अब उन्ही से मिलकर सरकार बना रही है। सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे को जमकर लोग लताड़ रहे हैं।
बाला साहेब ठाकरे के वीडियो वाइरल होने लगे हैं जिसमे उन्होंने कांग्रेस को बहुत कुछ कहा था। उन्होंने कहा था कि हिजड़े झुकाते हैं सोनिया गांधी के सामने सिर? आज उद्धव ने सोनिया को फोन किया, बड़ी फजीहत शुरू हो गई है। ये वीडियो देखें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: