Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

महाराष्ट्र में तीन दिन की सरकार गई, शायद बड़ी गलती कर गई भाजपा 

Maharashtra-BJP-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- महाराष्ट्र में राजनीतिक नौटंकी जारी है। पहले डिप्टी सीएम अजीत पवार ने स्तीफा दिया फिर सीएम देवेंद्र  फडणवीस ने भी स्तीफा दे दिया। इसके पहले राष्ट्रपति शासन लागू था लेकिन तीन दिन पहले फटाफट दोनों नेताओं ने शपथ लेकर सबकों चौंका दिया था। अजीत पवार ने भाजपा का साथ देने का एलान किया जिसके बाद कांग्रेस और शिवसेना सहित एनसीपी के तमाम नेता उन्हें भ्रष्ट कहने लगे लेकिन जैसे ही उन्होंने स्तीफा दिया अब संजय राउत का कहना है कि अजीत पवार हमारा साथ देंगे और उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे। स्तीफा देते ही शिवसेना ने भी अजीत पवार को पाक साफ बता दिया। 

अब सीएम देवेंद्र फडणवीस शिवसेना पर आरोप लगा रहे हैं कि वो प्रदेश में स्थिर सरकार नहीं चाहती। उनका कहना है कि हम मिलकर चुनाव लड़े थे और बहुमत हासिल किया था, लेकिन हमें जनता ने 105 सीटें देकर ज्यादा समर्थन दिया। लेकिन, शिवसेना ने यह देखते हुए कि उसके बगैर सरकार नहीं बन सकती है तो वह सीएम की मांग पर अड़ गई, जबकि ऐसी कोई तय नहीं हुई थी। शिवसेना ने सरकार गठन के लिए हमसे बात करने की बजाय एनसीपी से बात की। यही नहीं शिवसेना पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जिनके बारे में हमने सुना था कि वे मातोश्री से बाहर नहीं निकले, वे निकल-निकलकर तमाम लोगों से मिल रहे थे।
 तीन दिन की सरकार बनी और अचानक आज जो कुछ हुआ पूरा देश देख रहा है। अजित पवार तो आराम से वापस NCP में फ़िट हो जाएँगे।  सबसे बड़ी लूज़र है BJP-फड़नवीस. न विक्टिम रहे, न मॉरल हाई ग्राउंड. सारी हमदर्दी सेना-NCP-कांग्रेस के साथ चली गयी।  भाजपा ने  3 दिन की सरकार बना कर शायद बड़ी भूल कर दी। फिलहाल आगे भी नौटंकी जारी रहने की आशाएं जताई जा रहीं हैं। 
सोशल मीडिया पर अब भाजपा की खिल्ली उड़ाई जा रही है जबकि विपक्षी खेमें में जश्न का माहौल देखा जा रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: